Connect with us

ट्रैवल

एयरलाइन कंपनी Vistara ने यात्रियों के लिए शुरू की बड़ी सुविधा, घरेलू उड़ानों में मिलेगा ताजा शाकाहारी भोजन, पढ़ें डिटेल्स

विमानन कंपनी Vistara ने ‘इन-फ्लाइट भोजन’ की नयी सुविधा का ऐलान किया है

Published

on

Picture from [Twitter]
Picture from [Twitter] shared by users

भारतीय एयरलाइन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने अपने यात्रियों के लिए एक शानदार घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि उसने अपने यात्रियों को ताजा शाकाहारी भोजन परोसने की सुविधा को फिर से शुरू कर दिया है। विमानन कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि शाकाहारी भोजन परोसने की सुविधा को घरेलू यात्रियों के लिए शुरू कर दिया गया है।

 

विमानन कंपनी Vistara ने अपनी घरेलू उड़ानों की सभी श्रेणियों- एकोनॉमी, प्रीमियम और बिजनेस के लिएके लिए ‘इन-फ्लाइट भोजन’ की नयी सुविधा का ऐलान किया है। कोरोना से जुड़ी गाइडलाइंस के कारण पिछले साल मई के बाद से कंपनी पहले से तैयार यानी की पैक्ड भोजन ही घरेलू यात्रियों को परोस रही थी।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

बता दें कि विमानन नियामक (DGCA) ने पिछले वर्ष अगस्त महीने में एयरलाइन कंपनियों को सभी घरेलू उड़ानों में पहले से पैक स्नैक्स, पेय पदार्थ और भोजन परोसने या बेचने की अनुमति दी थी। इसके बाद इस साल अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर केकारण एयरलाइनकंपनियों को केवल दो घंटे से अधिक समय वाली घरेलू उड़ानों में ही भोजन परोसने की इजाजत दी थी।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाये गये प्रतिबंधों को तुरंत हटाये जाने की संभावना नहीं है। अधिकारी ने कहा कि एयर बबल व्यवस्था के तहत मौजूदा उड़ानों की संख्या मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त है। कोरोना महामारी के बीच पिछले साल मार्च से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं। भारत ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन के लिए 25 से अधिक देशों के साथ एयर बबल समझौता किया है।