Connect with us

टेक्नोलॉजी

इन नए फीचर्स के साथ भारत की सड़कों पर जल्द दौड़ेगी टेस्ला कार मॉडल 3, इतनी होगी कीमत

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने मंगलवार को बेंगलुरु में अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराकर जल्द ही भारत में टेस्ला कार के आने की सूचना दे दी है। 5० वर्षीय एलन मस्क स्पेस एक्स के संस्थापक सीईओ और मुख्य डिजाइनर ,टेस्ला कंपनी के सह संस्थापक हैं । मस्क ने टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से बेंगलुरु में अपनी कंपनी का पंजीकरण कराया है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

एलन मस्क की कंपनी ने अक्टूबर में ही 2021 में भारतीय बाजार में आने की घोषणा कर दी थी टेस्ला मॉडल 3 अत्यंत आधुनिक तरीके से निर्माण की गई इलेक्ट्रॉनिक कार है जो 3 सेकंड के भीतर 60 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है तथा एक बार चार्ज हो जाने पर 500 किलोमीटर का सफर तय कर सकती हैं जिसकी कीमत लगभग ₹55 लाख हैं।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

यह कार अपने नए फीचर्स के साथ-साथ ईधन की बचत में भी सहायक है। इसमें पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने की भी क्षमता है। बताते चले की टेस्ला की कारें लग्जरी होने के साथ-साथ पावरफुल भी होती हैं भारत में टेस्ला कंपनी की कारों का लंबे समय से इंतजार हो रहा था अंतरराष्ट्रीय बाजार में वर्तमान समय में टेस्ला की चार कार निर्माण में है ,परंतु भारत में पहली कार के रूप में मॉडल 3 लांच होने जा रही है जो कि कंपनी की सबसे अफॉर्डेबल कार है। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी टेस्ला का भारत में स्वागत किया है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash