Connect with us

क्रिकेट

ICC टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत की बादशाहत कायम, इंग्लैंड को भी हुआ फायदा; देखें पूरी लिस्ट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज टेस्ट टीमों की लेटेस्ट रैंकिंग से पर्दा उठाया है। इस रैंकिंग लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम की बादशाहत कायम है

Published

on

Team India
Photo shared by fanpage of Team India[Instagram]

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक शानदार खबर है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज टेस्ट टीमों की लेटेस्ट रैंकिंग से पर्दा उठाया है। इस रैंकिंग लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम की बादशाहत कायम है। जी हां, इस लिस्ट में भरतीय टीम पहले स्थान पर हैं। ICC की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में उतार चढ़ाव भी हुए हैं।

टेस्ट रैंकिंग में भारत के बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है। यानि की पहले दो स्थान पर कोई बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन तीसरे, चौथे, छठे, सातवें और आठवें स्थान की टीमों के बीच उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड एक स्थान के फायदे के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया एक कदम नीचे चौथे स्थान पर आ गया है।

रैंकिंग में पाकिस्तान की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। पाकिस्तान पांचवें नंबर पर बना है। वेस्टइंडीज ने दो स्थान के फायदे के साथ छठे नंबर पर कब्जा जमाया है। साउथ अफ्रीका की टीम एक स्थान नीचे है सातवें नंबर पर है। श्रीलंका की टीम सातवें नंबर से नीचे खिसक कर आठवें स्थान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश 9वें स्थान पर है और 10वें नम्बर पर जिम्बाब्वे की टीम है।

अंको की बात करे तो टॉप पर बने हुए भारत को 121 मिले है। जबकि दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड को भारत से महज एक अंक कम 120 अंक मिले हैं। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों के बीच एक अंक का फासला है। इंग्लैंड को 109 और ऑस्ट्रेलिया को 108 अंक मिले हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *