Connect with us

न्यूज़

कुणाल कामरा ने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगने से किया इंकार, बोले- ‘व्यंग्य कॉमेडी के लिए जरुरी है’

Published

on

Kunal Kamra
Photo shared by Kunal Kamra[Instagram]

कॉमेडियन कुणाल कामरा ने सुप्रीम कोर्ट से अपने एक विवादास्पद ट्वीट पर माफी मांगने से इंकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुणाल ने अपना बचाव करते हुए कहा है कि अगर सरकार मानती है कि उन्होंने कोई मर्यादा लांघी है और उनका इंटरनेट बैन करना चाहती है तो वह भी कश्मीरियों की तरह 15 अगस्त पर हर बार पोस्ट कार्ड लिखा करेंगे। कामरा ने अपने खिलाफ शिकायत करने वाले याचिकाकर्ता को कहा कि उन्हें हास्य की समझ नहीं है।

 

कामरा ने आगे कहा कि वह कई मामलों में कोर्ट के फैसले से असहमत हो सकते हैं लेकिन वह पीठ के हर फैसले को मुस्कुराते हुए स्वीकार करेंगे। कामरा ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ‘मैं जिस भाषा का इस्तेमाल करता हूं वह किसी का अपमान करने के लिए नहीं है। इसका मकसद उन मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करना है जो मुझे लोकतंत्र में प्रासंगिक और जिन्हे सार्वजनिक क्षेत्र में नहीं उठाया जाता है’। उन्होंने आगे यह भी कहा कि ‘बेअदबी और अतिशयोक्ति’ कॉमेडी के लिए जरुरी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kamra (@kuna_kamra)

 

कामरा ने यह बात अपने ट्वीट्स के खिलाफ जारी हुए अवमानना ​​नोटिस के जवाब में कही है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से यह भी कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत में लोगों के भरोसे कमतर करने के इरादे से उन्होंने कोई ट्वीट नहीं किया था। कामरा ने अपने जवाब में यह भी कहा कि देश में असहिष्णुता की संस्कृति बढ़ रही है। लेकिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मूलभूत संवैधानिक मूल्य है। बता दें कि 18 दिसंबर को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *