Connect with us

पॉलिटिक्स

उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत चुनाव में भाजपा ने दर्ज की शानदार जीत, इतनी सीटों पर लहराया परचम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रिकॉर्ड तोड़ जीत के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। भाजपा ने जिला पंचायत के अध्यक्ष पद की कुल 75 सीटों में 67 पर जीत का परचम लहराया है। चुनाव में इसके साथ ही भाजपा के साथ गठबंधन करने वाली पार्टी अपना दल (एस) ने भी एक सीट पर जीत हासिल की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रिकॉर्ड तोड़ जीत के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘यूपी जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार विजय विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी जी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को जाता है। यूपी सरकार और भाजपा संगठन को इसके लिए हार्दिक बधाई’। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी पार्टी के नेतृत्व और कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

बता दें कि जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के 21 प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं। जिला पंचायत की 53 सीटों पर हुए मतदान के बाद सामने आए नतीजों में भी भाजपा ने विपक्ष को बड़ी शिकस्त दी है। भाजपा ने समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी, आजमगढ़ में भी जीत हासिल की है। सपा को पांच सीट मिली है। राष्ट्रीय लोकदल को एक सीट मिली है। जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा ने सपा के 63 सीटों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *