Connect with us

पॉलिटिक्स

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 25 जून को आएंगे कानपुर, पद ग्रहण के बाद पहली बार पहुंचेंगे अपने पैतृक गांव

भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पद ग्रहण करने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव परौंख जाएंगे

Published

on

Ram Nath Kovind
Picture of President Ram Nath Kovind [Twitter]

भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पद ग्रहण करने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव परौंख जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रपति 25 जून 2021 को दिल्ली से प्रेसीडेंसियल ट्रेन से पहले कानपुर आएंगे। अगले दिन 26 जून को राष्ट्रपति कानपुर में शहर के जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों, डॉक्टर्स, सोशल वर्कर्स और अपने परिचित लोगों से भी मिलेंगे। इसके बाद वह 27 जून को हेलीकाप्टर से अपने पैतृक गांव परौंख और पुखरायां पहुंचेंगे।

 

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के कानपुर आने का प्रोटोकॉल भी जारी हो गया। राष्ट्रपति 25 जून को प्रेसीडेंसियल ट्रेन से दोपहर 1:30 बजे तक दिल्ली से रवाना होंगे और शाम 7 बजे तक कानपुर सेंट्रल पहुंचेंगे। 26 जून को कानपुर में निवास करेंगे। उस दिन राष्ट्रपति कानपुर में हो रहे विकास पर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे और फिर अगले दिन 27 जून की सुबह 9:20 बजे अपने गांव परौंख जाएंगे।

Ram Nath Kovind

Picture of President Ram Nath Kovind [Twitter]

राष्ट्रपति गांव परौंख में अपनों लोगों से मिलेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे पुखरायां के रामस्वरूप ग्रामोद्योग इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के भी सम्मिलित होने की उम्मीद है। बता दें कि राष्ट्रपति के आगमन से जुड़ा प्रोटोकॉल जारी हो गया है। लेकिन अभी विस्तृत कार्यक्रम जारी होना बाकी है। जिसमें यह निश्चित होगा कि राष्ट्रपति कानपुर में सेना के गेस्ट हाउस में निवास करेंगे या फिर सर्किट हाउस में।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *