Connect with us

पॉलिटिक्स

दिल्ली को 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिलने पर सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को किया धन्यवाद, कही यह बात

Published

on

[Twitter]
Photo of Narendra Modi and Arvind Kejriwal shared by users[Twitter]

केंद्र सरकार की ओर से राजधानी दिल्ली को उसके कोटे से अधिक ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद किया है। उन्होंने केंद्र द्वारा 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए पत्र लिखकर पीएम मोदी का धन्यवाद किया और साथ ही निवेदन किया कि दिल्ली को प्रतिदिन इतनी ही मात्रा में ऑक्सीजन मिले।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा कि ‘दिल्ली में कई दिनों से ऑक्सीजन की भारी कमी चल रही है। दिल्ली की खपत 700 टन ऑक्सीजन प्रतिदिन है। हम लगातार केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि इतनी ऑक्सीजन हमें दी जाए। कल पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन मिली है। मैं दिल्ली के लोगों की तरफ से दिल से आपका आभार व्यक्त करता हूं’।

पत्र में उन्होंने आगे कहा कि, ‘आपसे निवेदन है कि कम से कम इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को रोज जरूर दिलवाई जाए और इसमें कोई कटौती ना की जाए। पूरी दिल्ली इसके लिए आपकी आभारी रहेगी’।

 

एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि अगर इसी तरह दिल्ली को पूरी ऑक्सीजन मिलती रहेगी तो अस्पतालों में बेड भी बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कई अस्पतालों ने कहा है कि अगर ऑक्सीजन आपूर्ति ठीक से होती है तो वो अपने यहां 100 बेड्स तक बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के युवाओं से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेशन करवाएं ताकि यह आने वाले समय में कोरोना से जंग में कारगर साबित हो।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *