Connect with us

कोरोना

दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी सहित इन हस्तियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, टीका लगवाने को लेकर कांग्रेस नेता खड़गे ने दिया यह बयान

Published

on

Picture shared by @narendramodi
Picture shared by @narendramodi [Twitter]

भारत में चल रहे दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम का दूसरा चरण आज पूरे जोर-शोर से शुरू हो गया है। जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने वैक्‍सीन लगवाई है। इसका मकसद लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करना है। जिससे कि व्यक्ति वैक्‍सीन को लेकर फैली अफवाहों से बचकर अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए आगे आए।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सीन’ की पहली डोज लगवाकर यह संदेश देने का प्रयास किया है कि ‘मेड इन इंडिया’ वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। यह उन लोगों के लिए मुहतोड़ जवाब भी है जो भारतीय वैक्सीन को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर वैक्सीन लगवाते हुए खुद की तस्वीर शेयर की और लोगों से अपील की वो भी वैक्सीन लगवाएं।

पीएम मोदी के अलावा ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपना वैक्सीनेशन करवाया है। भारत के उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी वैक्सीन की पहली डोज ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री और दो मंत्रियों को भी पहली डोज दी गई है।

दूसरी तरफ कोरोना वैक्सीन को लेकर राजनीति भी जारी है। दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक के व्यक्ति को वैक्सीन दी जा रही है। ऐसे में जब कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से वैक्सीन लगवाने की बात पूछी गई तो उन्होंने हास्यपद बयान देते हुए कहा ‘मेरी आयु 70 साल से ज्‍यादा हो गई है। मेरी जिंदगी के कुछ ही साल शेष हैं। यह वैक्‍सीन युवाओं को देनी चाहिए, जिन्‍हें अभी बेहद लंबा जीवन बिताना है। मेरा क्‍या है, मैं तो 10-15 साल और जीवित रहूंगा’। खड़गे के बयान से ऐसा लग रहा है कि विपक्ष वैक्सीन से दूरी बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहा है ताकि इसपर राजनीति जारी रखी जा सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *