Connect with us

पॉलिटिक्स

Farmer Protest: किसानों ने किया छह घंटे का चक्का जाम, वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

Published

on

Picture shared by ANI
Picture shared by ANI [Twitter]

दिल्ली बॉर्डर पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर आज 6 मार्च को हजारों आंदोलनकारी किसानों ने KMP एक्सप्रेसवे पर प्रदर्शन करते हुए जाम लगाया। एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शनकारियों ने ग्रेटर नोएडा में भी ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे को जाम कर दिया। जिसके बाद वहां का आवागमन प्रभावित हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाईवे के जीरो प्वाइंट पर वाहनों को रोक दिया गया। जिसके चलते दोनों हाईवे पर वाहनों की लाइन लग गई। प्रदर्शनकारियों ने एक्सप्रेसवे के बीच में ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी कर दी थी। प्रदर्शन के दौरान एक्सप्रेसवे पर बनी जाम की स्थिति से आम लोगों को बेहद परेशानी हुई है।

हालांकि आंदोलनकारी किसानों ने आम लोगों को जलपान भी कराया। आंदोलन के दौरान एंबुलेंस और अन्य जरुरी सेवाओं से जुड़े वाहनों को आने-जाने की अनुमति दी जा रही है। किसानों ने एक्सप्रेसवे पर बैठ कर ही खाना-पीना भी किया। किसानों ने टोल भी फ्री कर दिया है। किसान संघर्ष समिति के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने आंदोलन के बारे में कहा कि यह पूरी तरह लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत हो रहा है।

 

बताते चले कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज एक्सप्रेस वे को सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कुल 6 घंटे बंद रखने का निर्णय लिया गया था। प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन भी सतर्क रहा। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *