Connect with us

पॉलिटिक्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम को दी सौगात; ‘महाबाहु-ब्रह्मपुत्र’ परियोजना के शुभारंभ के साथ रखी इस ब्रिज की आधारशिला

Published

on

Narendra Modi
Photo of Narendra Modi shared by @narendramodi[Twitter]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज असम की जनता को कई बड़े उपहार सौपें हैं। उन्होंने आज असम में एक साथ कई विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री ने ‘महाबाहु-ब्रह्मपुत्र’ परियोजना का लोकार्पण भी किया है। इस योजना की लागत करीब 3,231 करोड़ है। विकास परियोजनाओं को शुरुआत करते हुए उन्होंने अपने विचार भी व्यक्त किए और असम की पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा।

 

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये ‘महाबाहु-ब्रह्मपुत्र’ परियोजना का शुभारंभ किया। इसके अलावा उन्होंने धुबरी-फूलबाड़ी ब्रिज की आधारशिला रखी और साथ ही माजुली सेतु के निर्माण की शुरुआत के लिये भूमिपूजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘महाबाहु ब्रह्मपुत्र’ के आशीर्वाद से ब्रह्मपुत्र पर कनेक्टिविटी से जुड़े विकास की दिशा में तेजी से काम हो रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि ब्रह्मपुत्र की सशक्त भावनाओं के अनुरूप हमने सुविधा, सुअवसरों और संस्कृति के पुल निर्मित किए हैं। असम के साथ-साथ पूरे नार्थ ईस्ट की भौगोलिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को मजबूत बनाया गया है। उन्होंने असम की पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि असम में जितने काम पहले होने से चाहिए थे वे नहीं हुए।

 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि असम की समृद्धि में कनेक्टिविटी नेटवर्क का अहम योगदान था। आजादी के बाद भी इस इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाना जरूरी था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इन्हें अपने हाल पर छोड़ दिया गया। बताते चले कि असम में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *