Connect with us

ट्रैवल

गोवा के पुल पर प्रस्तावित गैलरी को लेकर नितिन गडकरी ने किया बड़ा दावा, कहा- ‘एफिल टॉवर से अधिक करेगी आकर्षित’

नितिन गडकरी ने बताया कि इस पुल का निर्माण अगले साल सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है

Published

on

Picture shared by ANI
Picture shared by ANI [Twitter]

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज गोवा के जुआरी नदी पर बन रहे पुल पर प्रस्तावित गैलरी को लेकर अहम बात कही है। उन्होंने कहा है कि यह गैलरी पर्यटकों को विश्व प्रसिद्ध एफिल टॉवर से अधिक आकर्षित करेगी। नितिन गडकरी ने इस पुल के निर्माण के पूरा होने को लेकर भी जानकरी दी है।

 

एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार नितिन गडकरी ने कहा कि जुआरी ब्रिज पर निर्माण का काम चल रहा है। हमने इस पुल के हिस्से के रूप में दो टावरों का निर्माण करके एक गैलरी की योजना बनाई है। यह गैलरी एफिल टॉवर तुलना में बेहतर पर्यटक आकर्षण का केंद्र होगा। बता दें कि विश्व प्रसिद्ध एफिल टॉवर फ्रांस के पेरिस में स्थित है।

Nitin Gadkari

Photo shared by Nitin Gadkari[Twitter]

नितिन गडकरी ने दक्षिण गोवा में लुटोलिम और वरना स्थित एक औद्योगिक एस्टेट के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग के लिंक का उद्घाटन के दौरान समारोह को संबोधित करते हुए इस गैलरी के बारे में बताया कि इसमें एक रेस्तरां और आर्ट गैलरी के साथ-साथ छोटे विक्रेताओं के लिए कला और शिल्प बेचने के लिए एक खास जगह भी होगी।

 

नितिन गडकरी ने आगे बताया कि पणजी-मडगांव राजमार्ग पर मौजूदा पुल के साथ ही इस पुल का निर्माण अगले साल सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। हालांकि इससे पहले कम से कम एक लेन खोलने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि पुल के नीचे पार्किंग की जगह होगी और साथ ही लोग नावों में भी पहुंच सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *