Connect with us

क्रिकेट

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद विराट कोहली छोड़ेंगे टी-20 फार्मेट की कप्तानी, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

विराट कोहली ने अपने सभी साथी खिलाड़ियों, BCCI, सपोर्ट स्टाफ और को भी धन्यवाद दिया है

Published

on

Virat Kohli
Photo shared by fan page of Virat Kohli [Twitter]

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज क्रिकेट के टी-20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ने एलान किया है। हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद टी-20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। अब उन्होंने खुद सोशल मीडिया के पर एक पोस्ट के जरिए घोषणा की है कि वह टी-20 की कप्तानी आगामी वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे। विराट ने यह जानकारी देते हुए एक इमोशनल नोट शेयर किया है

 

विराट कोहली ने अपने ट्विटर पर अपनी पोस्ट में अपने सभी साथी खिलाड़ियों, BCCI, सपोर्ट स्टाफ और को भी धन्यवाद दिया है। विराट कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए ही नहीं बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरे सफर में मेरा साथ दिया है’।

 

विराट ने आगे लिखा, ‘खेल में कार्यभार एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और पिछले 8-9 सालों में तीनों फॉर्मेट में खेलने और पिछले 5-6 सालों से नियमित रूप से कप्तानी कर रहा हूं, मुझे लगता है कि टेस्ट और वन-डे के लिए मैं पूरी तरह तैयार रहूं’। उन्होंने आगे कहा, ‘टी-20 फार्मेट के कप्तान के तौर पर मैंने वो सबकुछ किया जो करना चाहिए और आगे भी एक बल्लेबाज के तौर पर अपना योगदान देता रहूंगा’।

विराट ने अपने नोट में आगे अपने इस फैसले को लेकर कोच रवि शास्त्री और उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ की गई चर्चा का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा, ‘इस फैसले पर पहुंचने में बेशक बहुत समय लगा। मैंने रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, उनके साथ बेहद विचार-विमर्श के बाद मैंने अक्टूबर में दुबई में इस टी20 विश्व कप के बाद टी 20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है’।

 

विराट ने पोस्ट में बताया कि उन्होंने सभी चयनकर्ताओं के साथ सचिव जय शाह और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से भी इस बारे में बात की है। उन्होंने आगे कहा, ‘मैं अपनी पूरी क्षमता से भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की सेवा करता रहूंगा’। बता दें कि विराट के इस एलान के बाद माना जा रहा है कि रोहित शर्मा को टी-20 फार्मेट की कप्तानी सौंपी जाएगी। टी-20 फार्मेट में रोहित शर्मा का प्रदर्शन शानदार रहा है। IPL में भी कप्तान के तौर पर उनका प्रदर्शन बेहद शानदार है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *