Connect with us

बिजनेस

मुकेश अंबानी की संपत्ति में हुआ इतने अरब डॉलर का इजाफा, जानिए दुनिया के अमीरों की लिस्ट में हैं कौन सा स्थान

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में शुक्रवार को आए उछाल से मुकेश अंबानी मालामाल हो गए है

Published

on

Mukesh Ambani
Picture of Mukesh Ambani shared by users [Twitter]

भारत के पॉपुलर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी की संपत्ति में रिलायंस के शेयरों में आए उछाल से इजाफा हुआ है। उनकी संपत्ति 3.7 अरब डॉलर यानी कि करीब 27081 करोड़ रुपये बढ़ गई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी अब 92.6 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं और वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 12वें स्थान पर हैं।

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में शुक्रवार को आए उछाल से मुकेश अंबानी मालामाल हो गए है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 94.60 अंक यानी कि 4.12 फीसदी की बढ़त के साथ 2389.10 पर बंद हुआ। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में उछाल के साथ कंपनी का एमकैप 15 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। कंपनी का शेयर 4.12 फीसदी बढ़कर 2,388.25 रुपये प्रति इक्विटी पर पहुंच गया।

Mukesh Ambani

Photo shared by fanpage of Mukesh Ambani[Instagram]

रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण (एमकैप) 15,14,556.36 करोड़ रुपये हो गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज एमकैप का यह स्तर हासिल करने वाली रिलायंस देश की पहली कंपनी है। रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने जस्ट डायल लिमिटेड को अपने नियंत्रण में ले लिया है, जिससे कंपनी का शेयर उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।

 

बता दें कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने सेबी के अधिग्रहण नियमों के अनुसार किसी कंपनी पर नियंत्रण के लिए जरूरी हिस्सेदारी जस्ट डायल में हासिल कर ली है। RRVL की जस्ट डायल में 40.98 फीसदी हिस्सेदारी हो गई है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 20 जुलाई 2021 को RRVL ने जस्ट डायल के 10 रुपये अंकित मूल्य के 1.31 करोड़ शेयर 1020 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से अधिग्रहित किए है।