Connect with us

भारत

भूपेंद्र पटेल ने संभाली गुजरात की कमान, राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, समारोह में कई दिग्गज नेता रहे उपस्थित

भूपेंद्र पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है

Published

on

Picture shared by ANI
Picture shared by ANI [Twitter]

गुजरात की कमान आज 59 वर्षीय भाजपा नेता भूपेंद्र पटेल ने संभाल ली है। उन्होंने राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भूपेंद्र पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं और मैंने उनका अनुकरणीय कार्य देखा भी है, चाहे वह भाजपा संगठन में हो या नागरिक प्रशासन और सामुदायिक सेवा में’। उन्होंने आगे लिखा, ‘वह निश्चित रूप से गुजरात के विकास पथ को समृद्ध करेंगे’।

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री पर खुशी जताते हुए कहा कि भूपेंद्र पटेल मेरे पुराने पारिवारिक मित्र हैं। मैंने उन्हें बधाई दी है। उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी। जरूरत पड़ने पर उन्होंने मेरा मार्गदर्शन भी मांगा है। मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने समर्थकों के बीच दादा के नाम से मशहूर है। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाने वाले भूपेंद्र पटेल सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखते हैं

बता दें कि 11 सितम्बर 2021 को विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया था। इसके बाद रविवार को गुजरात भाजपा विधायक दल की बैठक में भाजपा के केंद्रीय निरीक्षक, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर एवं प्रह्लाद जोशी की उपस्थिति में सर्वसम्मति से भूपेंद्र पटेल का चयन राज्य के मुख्‍यमंत्री पद के लिए गया था। उन्हें यह जिम्मेदारी विधानसभा चुनाव से एक साल पहले देकर भाजपा ने बड़ा निर्णय लिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *