Connect with us

भारत

दिल्ली में बारिश से जलमग्न हुआ एयरपोर्ट, एक अंतरराष्ट्रीय और चार घरेलू फ्लाइट्स को किया गया डायवर्ट

मौसम विभाग (IMD) द्वारा दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है

Published

on

Picture shared by ANI
Picture shared by ANI [Twitter]

देश की राजधानी दिल्ली में बारिश कहर बनकर बरस रही है। एक लीडिंग न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। जिसके चलते सड़कों पर पानी भर गया है और आवागमन प्रभावित है। स्थिति यह है कि जलभराव का असर सिर्फ पैदल चलने वाले लोगों पर ही नहीं हवाई यात्रा के लिए घर से निकले लोगों पर पड़ा है।

 

दिल्ली में बारिश के कारण हवाई यात्राएं भी प्रभावित हुई हैं। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टर्मिनल 3) पर जलभराव हो गया। यह पूरी तरह जलमग्न हो गया था। एयरपोर्ट के प्रबंधन ने बयान जारी करते हुए कहा कि यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। अचानक हुई भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए प्रांगण में जलभराव हो गया। हमारी टीम ने तुरंत इसकी जांच की और अब यह समस्या नहीं है।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया है कि दिल्ली में भारी बारिश के कारण दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाले चार घरेलू और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के रूट को डायवर्ट कर दिया गया है। दूसरी तरफ मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। IMD द्वारा दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। IMD के अनुसार, दिल्ली में ‘आम तौर पर बादल छाए रहेंगे, भारी बारिश / गरज के साथ छींटे, रात के समय अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *