Connect with us

भारत

भारतीय वायुसेना के अगले अध्यक्ष होंगे एयर मार्शल वीआर चौधरी, इस दिन सेवानिवृत्त हो रहे हैं आरकेएस भदौरिया

एयर मार्शल वीआर चौधरी वर्तमान में वाइस चीफ ऑफ एयर स्टाफ हैं

Published

on

Picture shared by PIB India
Picture shared by PIB India [Twitter]

भारतीय वायुसेना के अगले सेना अध्यक्ष के रूप में एयर मार्शल वीआर चौधरी को चुना गया है। एयर मार्शल वीआर चौधरी 30 सितंबर को कार्यभार संभालेंगे। वायु सेना के वर्तमान प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया 30 सितंबर 2021 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने आज यह जानकारी जारी की है।

 

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि भारत सरकार ने 30 तारीख को एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया की सेवानिवृत्ति के बाद वर्तमान में वाइस चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर मार्शल वीआर चौधरी को अगले वायुसेनाध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने का निर्णय लिया है। रक्षा मंत्रालय के अनुसार एयर मार्शल वी आर चौधरी को 29 दिसंबर 1982 को भारतीय वायुसेना के फाइटर स्ट्रीम में कमीशन किया गया था और उन्होंने वर्तमान में वाइस चीफ ऑफ एयर स्टाफ सहित विभिन्न स्तरों पर कई अहम कार्यभार संभाल चुके हैं।

बता दें कि एयर मार्शल वीआर चौधरी का पूरा नाम विवेक राम चौधरी है। वह संवेदनशील इलाकों में शामिल लद्दाख सेक्टर समेत उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में तैनात रह चुके हैं। एयर मार्शल चौधरी को परम विशिष्ट सेवा मेडल (PVSM) और वायु मेडल (VM) से कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *