Connect with us

दुनिया

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष ने की ‘समृद्ध कार्यक्रम’ के लिए भारत की सराहना, कही यह बात

टीएस तिरुमूर्ति अगस्त महीने के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष होंगे

Published

on

Volkan Bozkır
Photo of Volkan Bozkır [Twitter]

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के अध्यक्ष वोल्कन बोज्किर ने अगस्त में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के देशों की अध्यक्षता के दौरान काम के एक समृद्ध कार्यक्रम के लिए भारत की सराहना की है। जिसमें समुद्री सुरक्षा, शांति स्थापना और आतंकवाद द्वारा अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरों पर उच्च स्तरीय खुली चर्चा शामिल होगी।

 

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र के अध्यक्ष के कार्यालय द्वारा जारी बैठक के एक रीडआउट के मुताबिक वोल्कन बोज्किर ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति के साथ एक व्यक्तिगत समन्वय बैठक की, टीएस तिरुमूर्ति अगस्त महीने के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष होंगे। उन्होंने UNGA प्रमुख को भारत की 15-राष्ट्र परिषद की अध्यक्षता के दौरान की जाने वाली आगामी मुख्य गतिविधियों के बारे में जानकारी दी है।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]

इन गतिविधियों में समुद्री सुरक्षा पर उच्च-स्तरीय खुली बहस, प्रौद्योगिकी और शांति स्थापना पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ आतंकवादी कृत्यों के कारण अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के खतरों पर एक उच्च-स्तरीय ब्रीफिंग भी शामिल है। टीएस तिरुमूर्ति ने सितंबर में शुरू होने वाले महासभा के 76वें सत्र के उच्च स्तरीय सप्ताह की तैयारी पर भी चर्चा की है।

 

टीएस तिरुमूर्ति को UNGA प्रमुख वोल्कन बोज्किर ने उनकी विजिट के लिए धन्यवाद दिया और सुरक्षा परिषद की अधिकांश बैठकों को व्यक्तिगत रूप से आयोजित करने के साथ-साथ अगस्त महीने के लिए सुरक्षा परिषद के काम के समृद्ध कार्यक्रम के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने अगस्त के पूरे महीने में एक साथ काम करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया है। वोल्कन बोज्किर ने सोशल मीडिया पर टीएस तिरुमूर्ति के साथ हुई बातचीत पर खुशी जताई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *