Connect with us

भारत

PM Kisan Yojna की 8वीं किस्त प्रधानमंत्री मोदी ने की जारी, दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर गुस्सा जाहिर करते हुए दिया यह निर्देश

PM Kisan Yojna के तहत लाभार्थी किसानों के खाते में 19000 करोड़ से अधिक राशि ट्रांसफर की गई है

Published

on

Picture shared by ANI
Picture shared by ANI [Twitter]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojna) की आठवीं किस्त जारी की है। इस योजना के तहत 9.5 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के खाते में 19000 करोड़ से अधिक राशि ट्रांसफर की गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसानों के साथ संवाद किया।

 

किसानों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज बहुत ही चुनौतीपूर्ण समय में हम ये संवाद कर रहे हैं। इस कोरोना महामारी में भी देश के किसानों ने हमारे कृषि क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए अन्न की रिकॉर्ड पैदावार की है। उन्होंने आगे कहा कि आज अक्षय तृतीया का पावन पर्व है, यह कृषि के नए चक्र की शुरुआत का समय है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर भी बात करते हुए कहा कि 100 साल के बाद आई इस तरह की महामारी कदम-कदम पर परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियो ने सहा है और अनेकों लोग जिस तकलीफ से गुजरे है उसे मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं’। पीएम ने आगे कहा कि ‘देश का प्रधानसेवक होने के नाते आपकी हर भावना का मैं सहभागी हूं’।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच दवाईयों की कालाबाजारी करने वालों पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा, ‘इस संकट के समय में दवाईयां और जरुरी चीजों की कालाबाजारियों और जमाखोरी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ में लगे हुए हैं। ये मानवता के खिलाफ कार्य है। मैं राज्य सरकारों से आग्रह करुंगा कि इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए’।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *