Connect with us

भारत

कोरोना के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी ने की कुंभ को संपन्न करने की अपील, स्वामी अवधेशानंद गिरि से कही यह बात

Published

on

Picture shared by @BJP4India
Picture shared by @BJP4India [Twitter]

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण कुंभ मेले में शामिल लोगों के संक्रमित होने का खतरा भी काफी है। जिसको लेकर सवाल भी उठाए जा रहे थे। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ मेला को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कुंभ मेले को संपन्न करने का आग्रह किया है। उन्होंने आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि से फोन पर बातचीत करके कुंभ को प्रतीकात्मक रखने के अपील की है। जिसकी जानकारी पीएम ने सोशल मीडिया पर दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी’। उन्होंने आगे लिखा कि ‘आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया’।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के आग्रह के बाद जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने भी लोगों से कुंभ स्नान के लिए भीड़ एकत्रित न करने की अपील की है। स्वामी अवधेशानंद ने कहा कि हम पीएम मोदी के आह्वान का सम्मान करते हैं। जीवन की रक्षा सबसे बड़ा पुण्य है। उन्होंने आगे कहा कि लोग परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएं एवं नियमों का पालन करें।

बता दे कि निरंजनी अखाड़े के 17 साधु-संत कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी भी संक्रमित हैं। इस अखाड़े ने 15 दिन पहले ही कुंभ मेला खत्म करने का ऐलान कर दिया था। कुंभ स्नान में लोगों के शामिल होने के चलते उनके स्वास्थ्य को लेकर प्रशसन की फिक्र बढ़ी हुई है। बताते चले कि कुंभ मेले में सम्मिलित हुए संतो में करीब 70 से ज्यादा संत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *