Connect with us

क्रिकेट

अपने करियर में इस क्रिकेटर जैसा बनने की कोशिश करते रहे सचिन तेंदुलकर, पोस्ट कर लिखा- ‘वे हमेशा मेरे हीरो रहेंगे’

Published

on

Sachin Tendulkar
Photo shared by fanpage of Sachin Tendulkar[Instagram]

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर के टेस्ट डेब्यू के आज 50 साल पूरे हो गए हैं। इस खास अवसर पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर सुनील गावस्कर के सम्मान में एक पोस्ट करते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट में उनके योगदानों के लिए धन्यवाद भी कहा है। सचिन ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा कि वह हमेशा सुनील जैसा बनने का प्रयास करते रहे।

 

सचिन ने लिखा, ’50 साल पहले आज ही के दिन सुनील गावस्कर ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित किया था। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 774 रन बनाए थे और भारत ने उस टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। फिर भारत को इंग्लैंड में भी जीत मिली थी और भारतीय क्रिेकट में गावस्कर के आगमन से जबरदस्त बदलाव आया।

सचिन ने आगे लिखा, ‘जब मैं युवा था तब मैंने गावस्कर से प्रेरित होकर हमेशा प्रयास किया कि मैं उनके जैसा बनूं और यह कभी नहीं बदला। वे हमेशा मेरे हीरो रहेंगे। आपको इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 साल पूरे करने की बधाई’। सचिन ने आगे, साल 1971 की पूरी क्रिकेट टीम को भी बधाई दी और कहा कि आप सभी ने हमें गौरवान्वित किया है।

बताते चले कि साल 1970 से 1971 के बीच वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। जो कि यादगार साबित हुई। इस सीरीज में वेस्टइंडीज को उसकी जमीन पर पहली बार भारत ने शिकस्त दी थी। तब सुनील ने चार शतक जड़े थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *