Connect with us

भारत

Chamoli Disaster Update: अब तक बरामद हुए 38 शव, झील से हो रहा है पानी का रिसाव

Published

on

Picture shared by ANI
Picture shared by ANI [Twitter]

उत्तराखंड के चमोली में आपदा के बाद चल रहे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में टनल से मलबा हटाने का काम निरंतर जारी है। मलबा हटाने की प्रक्रिया में दो मशीनों के इस्तेमाल से काम ने रफ्तार पकड़ी है है। लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अबतक 136 मीटर तक खोदाई हो चुकी है। इसके अलावा आपदा के बाद लापता हुए करीब 204 व्यक्तियों में 38 लोगों के शव बरामद हुए हैं।

 

एक लीडिंग पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार सीमा सड़क संगठन आपदा प्रभावित क्षेत्र में बैली ब्रिज का निर्माण भी कर रहा है। जिसकी लंबाई करीब 200 फीट है। यह ब्रिज फिलहाल आवागमन शुरू करने के लिए है। इसके बाद स्थायी पुलों का निर्माण भी किया जाएगा। दूसरी तरफ भविष्य के खतरे से जुड़ी आशंकाओं को दूर करते हुए उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि SDRF की टीम ने ऋषिगंगा झील का निरीक्षण किया है। झील से पानी रिस रहा है और अब कोई खतरा नहीं है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी कहा है का कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव का कार्य तेजी से चल रहा है। एनटीपीसी की सुरंग में मलबा ज्यादा है जिस वजह से समय अधिक लग रहा है। हालांकि रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में तेजी आ सके इसलिए फोर्स एवं अधिकारियों को जिम्मा सौंपा गया है। बचाव एवं राहत कार्यों में केन्द्र सरकार पूरे सहयोग के साथ प्रक्रिया की निरंतर समीक्षा कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *