Connect with us

पॉलिटिक्स

किसान आंदोलन के दौरान हुए उपद्रव पर गुस्साए यूजर्स, सोशल मीडिया में उठाई यह एक्शन लेने की मांग

Published

on

Pictures from [Twitter]
Pictures from [Twitter] shared by users

आज एक तरफ जहां दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस का भव्य समारोह चल रहा था। तो दूसरी तरफ भारत की राजधानी को हिंसक प्रदर्शन का सामना भी करना पड़ा है। राजधानी में हुआ बवाल इतना बढ़ा कि प्रशासन को वहां की इंटरनेट सेवा रोकनी पड़ी। इतना ही नहीं मेट्रो स्टेशन पर भी ताला डालना पड़ा। साथ ही स्थिति देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बिगड़ते हालत काबू करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को उच्चस्तरीय बैठक भी बुलानी पड़ी है। इन सब के अलावा माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी यूजर्स, हिंसक हुए किसान आंदोलन को लेकर बेहद नाराज दिखे। ट्विटर पर यूजर्स ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उपद्रियों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई। साथ ही दिल्ली पुलिस से हिंसा फैलाने वालो पर लाठियां बरसाने की मांग भी की।

 

सोशल मीडिया पर हालत यह हुई कि करीब 2 लाख से अधिक ट्वीट ऐसे आए जिनमे उपद्रियों को सबक सीखाने की मांग हो रही है। कुछ यूजर्स तो प्रदर्शनकारियों को किसान मानने को तैयार नहीं है। एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यह किस तरह का प्रदर्शन है जहां राष्ट्रीय ध्वज का अपमान हो रहा है’। इतना ही नहीं ट्विटर पर ‘दिल्ली पुलिस लठ बजाओ’ भी खूब ट्रेंड हुआ। कई लोगों ने इस कृत्य को शर्मनाक करार दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *