Connect with us

कोरोना

पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के हेल्थ-वर्कर्स को दिया लक्ष्य, कहा- ‘दूसरी डोज में भी प्रदेश को रखें नंबर वन’

प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से बात करते हुए कहा कि इस अभियान में हमारी बहनों की अहम भूमिका रही है

Published

on

Picture shared by ANI
Picture shared by ANI [Twitter]

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश को लोगों को राज्य के प्रत्येक वयस्क नागरिक को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने की उपलब्धि पर बधाई दी है। उन्होंने लोगों से संवाद करते हुए कहा कि हिमाचल ने अपनी क्षमता और देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा किया है। इस कारण से शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण की उपलब्धि हासिल की है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल के हेल्थ-वर्कर्स से कहा कि दूसरी डोज में भी इस जुनून को भी बनाए रखना है। इसमें भी हिमाचल प्रदेश को नंबर वन रखना है।उन्होंने वैक्सीनेशन के लाभार्थी नवांग उपासक से पूछा कि अटल टनल के बन जाने के बाद लाहौल-स्पीति के जनजीवन में किस तरह का बदलाव आया है। इसपर नवांग ने बताया कि होम स्टे बन रहे हैं और क्षेत्र में पर्यटन को पंख लग रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से वर्चुअल माध्यम से बात करते हुए कहा कि इस अभियान में हमारी बहनों की अहम भूमिका रही है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता और सभी देशवासियों ने भारत के वैज्ञानिकों और अपने उसूलों पर विश्वास किया तो यह लक्ष्य हासिल किया है। जयराम सरकार ने भी जिस तरह की व्यवस्था की है और कठिन भौगोलिक स्थिति और वैक्सीन के वेस्टेज के बिना इस लक्ष्य को हासिल किया है।

 

कोरोना वैक्सीन की वेस्टेज कम करने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा कि कैसे रणनीति बनाई जाए। उन्होंने कहा कि अगर एक वायल से यदि 11 डोज अपनाई जाए तो 10 फीसद खर्च कम किया जा सकता है। उन्होंने दवाएं ले जाने के लिए ड्रोन के इस्तेमाल पर भी जोर‍ दिया है। प्रधानमंत्री मोदी को सिविल अस्पताल डोडरा क्वार के डॉक्टर राहुल ने बताया कि कोरोना से बचाव और वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए टीमों का गठन किया गया है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *