Connect with us

कोरोना

Corona: WHO ने मांगा ‘कोवैक्सीन’ को मंजूरी देने के लिए और डाटा; देश में इतने दिनों बाद 20 हजार से नीचे पहुंचा नए मामलों का आंकड़ा

WHO ने भारत बायोटेक की स्वदेशी वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ को आपात मंजूरी देने के लिए और अधिक जानकारी मांगी है

Published

on

Photo from Unplash
Photo shared by Bharat Biotech [Twitter] and a Photo from Unplash

भारत बायोटेक अपनी कोरोना वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से आपात मंजूरी की मांग काफी समय से कर रहा है। उम्मीद जताई जा रही थी कि इस महीने के आखिर तक यह मंजूरी मिल जाएगी। लेकिन WHO ने भारत बायोटेक से ‘कोवैक्सीन’ का और अधिक डाटा उपलब्ध कराने को कहा है।

 

एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार WHO ने भारत बायोटेक की स्वदेशी वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ को आपात मंजूरी देने के लिए और अधिक जानकारी मांगी है। जिसके चलते इस वैक्सीन को फिलहाल आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण में कुछ और समय लगेगा। बताते चले कि हाल ही में निति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने भी कहा था कि ‘कोवैक्सीन’ के लिए WHO की मंजूरी इस महीने के आखिर से पहले मिलने की संभावना है।

Bharat Biotech

Photo shared by Bharat Biotech[Twitter]


देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति की बात करे तो पिछले 24 घंटे में सामने आई कोरोना के मामलों का आकंड़ा राहत देने वाला है। नए कोरोना मामलों में गिरावट देखने को मिली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी जानकारी के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में संक्रमण के 18,795 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण से 24,238 लोग ठीक भी हुए हैं।

 

देश में करीब 201 दिन बाद कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा 20 हजार के नीचे पहुंचा हैं। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 2.92 लाख हो गई है। देश में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले केरल से सामने आ रहे है। केरल में बीते 24 घंटों में 11,699 नए मामले सामने आए है। कोरोना टीकाकरण अभियान की बात करे तो देश में पिछले 24 घंटों में वैक्सीन की 1,02,22,525 डोज लगाई गई है। जिसके बाद देश में कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 87,07,08,636 पहुंच गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *