Connect with us

कोरोना

Uttar Pradesh: लोगों को मिल सकती है वीकली लॉकडाउन से राहत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए अधिकारियों को निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन कराया जाए

Published

on

Yogi Adityanath
Photo of Yogi Adityanath shared by fanpage [Twitter]

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित होने के बाद राज्य सरकार लोगों को धीरे-धीरे प्रतिबंधो में राहत दे रही है। इसी क्रम में अब प्रदेश के लोगों को वीकली लॉकडाउन में आंशिक राहत मिल सकती है। एक लीडिंग डेली के रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज इस संबंध में गृह विभाग को विस्तृत गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करते हुए कहा है कि राज्य में कोरोना की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट देने पर विचार किया जा सकता है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक स्थान पर हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन कराया जाए।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीकली लॉकडाउन की नई व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को गाइडलाइंस जारी करने के निर्देश देते हुए कहा कि कहीं भी अनावश्यक भीड़ न हो। पुलिस पेट्रोलिंग सतत जारी रहनी चाहिए। सरकार भी आमजन को हर तरह से राहत देना चाहती है, लेकिन सभी के स्वास्थ्य की चिंता भी करनी ही होगी। राज्य में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है।

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के पूरी तरह से काबू में नजर आने के बाद राज्य सरकार ने माध्यमिक और उच्च शिक्षण संस्थानों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने का भी निर्णय लिया है। स्वतंत्रता दिवस के बाद माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ भौतिक कक्षाएं शुरू की जाएंगी। सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलेंगी और साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *