Connect with us

कोरोना

महाराष्ट्र के नागपुर में फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन, सामने आए कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड-तोड़ नए मामले

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

कोरोना महामारी का कहर महाराष्ट्र में थमने की बजाय और अधिक बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण के नए आकड़े पुराने रिकॉर्ड भी तोड़ रहे है। जिसके चलते महाराष्ट्र के नागपुर जिले में राज्य सरकार ने एक हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया है। इस लॉकडाउन में जरुरी सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा किसी अन्य को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

 

नागपुर जिले में लॉकडाउन का एलान करते हुए महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत ने बताया कि शहर में 15 मार्च से लेकर 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार नागपुर के नगर निगम ने बताया है कि शहर में कोरोना के नए मामलों में 20 से 40 आयु वर्ग के लोग अधिक पाए जाए रहे हैं। निगम ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू हो। लेकिन अगर हालात खराब होते रहे तो लॉकडाउन का ऐलान किया सकता है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

महाराष्ट्र में दिन प्रतिदिन दिन स्थिति भयावह होती जा रही है। इसके साथ ही संक्रमण मामलों के रिकॉर्ड भी टूट रहे हैं। बीते बुधवार को सामने आए आकड़ों ने पिछले पांच महीने का रिकॉर्ड ध्वस्त किया है। राज्य में कुल 13,659 नए मामले सामने आए है। यह आंकड़ा 7 अक्टूबर 2020 के बाद सबसे अधिक है। इतना ही नहीं देश भर में सामने आए कुल मामलों में 60 फीसदी केस महाराष्ट्र में ही पाए जा रहे हैं।

 

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवा ली है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन मोदी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर दी है। भारत में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत अबतक कुल 2,52,89,693 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *