Connect with us

कोरोना

महाराष्‍ट्र में फिर से सिर उठा रहा है कोरोना, बढ़ते मामलों के कारण तीन जिलों में दोबारा लगा लॉकडाउन

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

भारत के अधिकांश राज्यों में कोरोना संक्रमण कम होता हुआ नजर आ रहा हैं वही दूसरी तरफ महाराष्‍ट्र में स्थिति इसके उलट नजर आ रही है। इस राज्य में यह वैश्विक महामारी फिर से रफ्तार पकड़ रही है। आंकड़ों के अनुसार राज्य में 24 जनवरी 2021 से लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। हालात ये हैं कि महाराष्‍ट्र सरकार को राज्य के तीन जिलों में दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़ा है।

 

महाराष्‍ट्र के अकोला, यवतमाल और अमरावति में लॉकडाउन लगा है। यह आगामी 28 फरवरी तक चलेगा। इस लॉकडाउन में भी जरुरी सेवाओं को छोड़कर बांकी सबकुछ बंद कर दिया गया है। साथ ही अधिकारियों को अपने विवेक से निर्णय लेने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा नासिक, नागपुर, पुणे, और वर्धा में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 20,76,093 तक पहुंच चुकी है। अकेले राजधानी मुंबई में मामलों की संख्‍या 3,15,751 हो गई है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

मुंबई, महामारी की शुरुआत से ही देश के सर्वाधिक प्रभावित शहरों में एक रहा है। यहां के पिछले 24 घंटों की बात करे तो 700 से अधिक मामले सामने आए हैं। जो कि चिंता का विषय है। क्योंकि देश के कई शहरों में मामलों की संख्या बेहद कम हो गई है। कोरोना ने जिस तरह महाराष्‍ट्र में फिर से पैर पसारने शुरू किए हैं। वह पूरे देश के लिए समस्या का विषय बन सकता है।

 

महाराष्‍ट्र में बढ़ते मामलों देखते हुए लॉकडाउन वालों जिलों को निर्धारित गाइडलाइंस फॉलो करने को कहा गया है। कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को होम क्‍वारंटाइन रहने की हिदायत दी गई है। नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई करने की बात भी कही गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *