Connect with us

वेब सीरीज़

वेब सीरीज ‘The Empire’ के खिलाफ भड़का यूजर्स का गुस्सा, बोले- ‘हत्यारा था बाबर’, मोबाइल से अनइंस्टॉल कर रहे Hotstar ऐप

ट्विटर पर हॉटस्टार के विरोध में #UninstallHotstar हैशटैग ट्रेंड हो रहा है

Published

on

The Empire
Photo shared by users [Twitter]

वेब सीरीज ‘The Empire’ रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है। पहले मुगल शासक बाबर की कहानी पर आधारित यह वेब सीरीज ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। सोशल मीडिया पर ‘The Empire’ को बायकॉट करने की मांग की जा रही है। यूजर्स इस सीरीज को लेकर बेहद गुस्से में हैं और उनका आरोप है कि इसमें मुगलों का महिमामंडन किया गया है। ट्विटर पर हॉटस्टार के विरोध में #UninstallHotstar हैशटैग ट्रेंड हो रहा है।

 

ट्विटर पर यूजर्स लगातार ‘The Empire’ के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि इस वेब सीरीज में बाबर का महिमामंडन करके उसे अच्छा दिखाने का प्रयास किया गया है। बाबर एक हत्यारा था जिसने भारत में लाखों हिंदुओं को मार डाला। यूजर्स ट्विटर पर बाबर द्वारा राम मंदिर तोड़कर मस्जिद बनवाने की घटना का जिक्र भी कर रहे हैं। यूजर्स का मानना है कि इस तरह की वेब सीरीज धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है।

 

वेब सीरीज ‘The Empire’ के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए यूजर्स सिर्फ ट्वीट ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि लोग हॉटस्टार को अनइंस्टॉल कर रहे हैं और उसका प्रिंटशॉट #UninstallHotstar हैशटैग के साथ डाल रहे हैं। एक यूजर ने गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा, ‘भारत को नष्ट करने और लूटने वाले, हिंदुओं को मारने वाले, असहिष्णु जिहाद के नाम पर धर्म परिवर्तन करने वाले आक्रमणकारियों को 2021 में महिमामंडित किया जा रहा है’।

‘The Empire’ एलेक्स रदरफोर्ड के छह ऐतिहासिक उपन्यासों की सीरीज ‘एंपायर ऑफ द मुगल’ की पहली कड़ी ‘राइडर्स फ्रॉम द नॉर्थ’ पर आधारित है। निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित इस वेब सीरीज में शबाना आजमी, डिनो मोरिया, दृष्टि धामी, कुणाल कपूर, आदित्य सील, सहर बंबा और राहुल देव जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *