Connect with us

वेब सीरीज़

वेब-सीरीज ‘मिर्जापुर’ के इस दृश्य पर छिड़ा कानूनी विवाद, मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

Published

on

Mirzapur
Poster of web show Mirzapur[Instagram]

अमेजन प्राइम वीडियो की पॉपुलर वेब-सीरीज ‘मिर्जापुर’ के मेकर्स की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सीरीज के मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा है। ‘मिर्जापुर’ के खिलाफ दायर याचिका में रसिका दुग्गल द्वारा निभाए गए बिना त्रिपाठी के किरदार की कड़ी निंदा की गई। इस रोल को अश्लीलता झलकाने वाला बताया गया है और साथ ही मांग उठाई गई है कि इस तरह के कंटेट पर रोक लगाई जानी चाहिए।

‘मिर्जापुर’ के मेकर्स खिलाफ यह याचिका मिर्जापुर जिले के रहने वाले अधिवक्ता द्वारा दायर की गई है। याचिका में कहा गया कि जिस तरह से महिला के किरदार का चित्रण किया गया है वह शर्मनाक है। प्रमुख रूप से रसिका दुग्गल के किरदार बीना के चित्रण पर कड़ी आपत्ति प्रकट की गई है। जिसमें बिना त्रिपाठी द्वारा अपने ससुर के साथ शारीरिक सबंध दिखाया गया। इसके अलावा नौकर के साथ भी सबंध के चित्रण को बेहद निंदनीय बताया गया है।

Mirzapur

Poster of web show Mirzapur[Instagram

इस याचिका में आगे यह भी कहा गया कि मिर्जापुर जिले के नाम पर इस तरह से बेशर्म और आपत्तिजनक चीजें दिखाना इस जिले की करीब 30 लाख आबादी अपमान है। याचिका में कोर्ट से अनुरोध किया गया कि इस तरह के कंटेंट पर रोक लगाने के लिए कड़े दिशा-निर्देश तैयार किए जाए।

इस याचिका पर कड़ा रुख दिखाते हुए चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली बेंच ने एक्सेल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और अमेजन प्राइम को भेजा है। बता दें कि इससे पहले इस सीरीज पर पूरे उत्तर प्रदेश की छवि धूमिल करने के लिए भी याचिका दर्ज हुई थी। ‘मिर्जापुर’ का दूसरा सीजन पिछले साल ही रिलीज हुआ था। जिसमें पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, कुलभूषण खरबंदा और अली फजल सहित कई जाने-माने कलाकारों ने अभिनय किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *