Connect with us

टीवी

Happy Birthday Dilip Joshi: 53 साल के हुए दिलीप जोशी, जानिए एक्टर को कैसे मिला था जेठालाल का प्रतिष्ठित किरदार

दिलीप जोशी के फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए लगातार अपना प्यार बरसा रहे हैं

Published

on

Dilip Joshi
Photo shared by fan page of Dilip Joshi[Instagram]

टीवी जगत का पॉपुलर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों के मोस्ट-फेवरेट शोज में एक है। इस शो में जेठालाल के किरदार को ऑडियंस सबसे ज्यादा पसंद करते है। जेठालाल का किरदार निभाने वाले एक्टर दिलीप जोशी टीवी की दुनिया के साथ-साथ बॉलीवुड का भी जाना-माना चेहरा हैं। दिलीप जोशी का आज 53वां जन्मदिन हैं। इस अवसर पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देते हुए लगातार अपना प्यार बरसा रहे हैं।

टीवी शो ‘तारक मेहता’ में दिलीप ‘जेठालाल’ के किरदार में ना सिर्फ शानदार अभिनय करते हैं बल्कि ऑडियंस को खिलखिलाकर हंसने पर मजबूर कर देते हैं। दिलीप अभिनय के क्षेत्र में बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं। एक्टर के 53वें जन्मदिन के अवसर पर हम आपको बताएंगे की उन्हें उनके करियर का सबसे सफल जेठालाल का किरदार कैसे मिला।

Dilip Joshi

Photo shared by fan page of Dilip Joshi[Instagram]

दरअसल साल 2008 में दिलीप जोशी के मित्र असित कुमार मोदी तारक मेहता का उल्टा चश्मा बना रहे थे। असित कुमार ने दिलीप को पहले चंपकलाल का रोल ऑफर किया था। लेकिन बाद में उन्हें लगा कि दिलीप एक उम्रदराज व्यक्ति का किरदार शायद नहीं प्ले कर पाएंगे। एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने दिलीप से इसपर बात भी की। फिर उन्होंने चंपकलाल के बेटे यानि की जेठालाल का किरदार दिलीप को निभाने को कहा। इस प्रकार दिलीप जोशी को जेठालाल का किरदार मिला था। जो कि आज देश के घर-घर में एक जाना-माना नाम बन गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi) 

 

‘तारक मेहता’ की सफलता का सबसे अधिक श्रेय भी फैंस द्वारा जेठालाल के किरदार को दिया जाता है। एक रियलिटी शो में असित कुमार मोदी ने भी कहा था कि ‘तारक मेहता’ की शुरुआत के समय वह इसकी सफलता के लिए दिलीप जोशी से ही उम्मीद लगा रहे थे। देखा जाए तो दिलीप, असित कुमार की आशाओं पर बेहद खरे उतरे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi) 

बताते चले दिलीप जोशी ने शो ‘तारक मेहता’ के अलावा बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों में भी काम किया है। जिनमें ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ शामिल है। साथ ही वह कई सारे टीवी सीरियल्स का भी हिस्सा रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *