Connect with us

बॉलीवुड

टी-सीरीज ने किया कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक का एलान, खरीदे फिल्म के राइट्स

सिने-जगत की दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक बनने जा रही है

Published

on

Saroj Khan
Photo shared by fanpage of Saroj Khan[Instagram]

सिने-जगत की दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक बनने जा रही है । उनकी पहली पुण्यतिथि के अवसर पर फिल्ममेकर और टी-सीरीज के प्रमुख भूषण कुमार ने यह ऐलान किया है। बता दें कि सरोज खान का निधन पिछले वर्ष 3 जुलाई को हुआ था । टी-सीरीज द्वारा बायोपिक से जुड़े राइट्स भी खरीद लिए गए हैंl जिसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई है।

टी-सीरीज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने महान कोरियोग्राफर, सरोज खान की बायोपिक के अधिकार हासिल कर लिए हैं’। पोस्ट में बताया गया है कि भूषण कुमार ने फिल्म के राइट्स सरोज खान के बच्चों से खरीद लिए हैं।

एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार सरोज खान के बेटे राजू खान ने खुशी जताते हुए कहा है की, ‘मेरी मां को डांस करना पसंद था। उन्होंने डांस को अपना जीवन समर्पित किया है । मुझे खुशी है कि मैं उनके कदमों पर चल पाया हूं । फिल्म जगत में उनका सम्मान किया गया । मुझे प्रसन्नता है कि भूषण जी ने उनके जीवन पर फिल्म निर्माण करने का फैसला लिया है’। बताते चले कि राजू खान भी कोरियोग्राफर है।

 

टी-सीरीज प्रमुख भूषण कुमार ने कहा कि ‘सरोज जी अपनी छवि दर्शकों के अलावा कलाकारों के जेहन में भी छोड़ चुकी है । उन्होंने कोरियोग्राफी को नया आयाम दिया है । वह दर्शकों को सिनेमाघरों में लाने में सफल हुई है’ l सरोज खान की बेटी सुकैना खान ने भी कहा कि, ‘मुझे उम्मीद है कि भूषण जी बायोपिक के माध्यम से उनकी कहानी कह पाएंगे।

कोरियोग्राफर सरोज खान ने 3500 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है। उन्होंने ‘एक दो तीन’, ‘धक धक करने लगा’ जैसे कई सुपरहिट गानों को कोरियोग्राफ किया है। उनकी आखिरी फिल्म मल्टीस्टारर फ्लिक ‘कलंक’ थी । इसमें उन्होंने एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ काम किया । सरोज खान को तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार के सम्मान भी नवाजा गया है ।