Connect with us

टेक्नोलॉजी

भारत में 5जी टेक्नोलॉजी के खिलाफ जूही चावला ने बुलंद की आवाज, याचिका दायर कर उठाई यह मांग

जूही चावला ने इसके खिलाफ केस दायर किया है जिसको लेकर पहली सुनवाई 2 जून को होगी

Published

on

Juhi Chawla
Photo shared byJuhi Chawla[Instagram]

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने भारत में जल्द लागू होने जा रही 5जी तकनीक के खिलाफ आवाज उठाई है। एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार जूही चावला ने इसके खिलाफ केस दायर किया है जिसको लेकर पहली सुनवाई आज 31 मई को होने वाली थी। लेकिन इसकी सुनवाई 2 जून 2021 को होगी। इसकी वजह याचिका को दूसरी पीठ के पास स्थानांतरित करना बताया जा रहा है।

 

रिपोर्ट के मुताबिक जूही चावला ने अपनी याचिका में मांग की है कि 5G तकनीक को लागू करने से पहले इससे जुड़े तमाम तरह के अध्ययनों पर बारीकी से गौर किया जाए और फिर इस टेक्नोलॉजी को भारत में लागू करने के बारे में विचार किया जाए। एक्ट्रेस ने अपनी याचिका में भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय से 5G टेक्नोलॉजी के आम लोगों और तमाम जीव-जंतुओं, वनपसस्तियों और पर्यावरण पर पड़ने वाले असर से संबंधित अध्ययन पर गहराई से गौर करने की अपील की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla) 

उन्होंने अपील की है कि अध्ययन को बारीकी से कराने और फिर ऐसे रिपोर्ट्स के आधार पर ही 5G तकनीक को भारत में लागू करने और ना करने को लेकर निर्णय ले। जूही चावला ने इस मुद्दे पर कहा है कि हम एडवांस टेक्नोलॉजी के विरुद्ध नहीं हैं। हम मॉडर्न प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना काफी पसंद करते हैं और जो हमे बेहतर टेक्नोलॉजी देते हैं। लेकिन हम इस परेशानी में भी हैं कि इस तकनीक से संबंधित हमारा खुद का अध्ययन से पुख्ता तौर पर पता चलता है कि इस तरह की रेडिएशन लोगों के स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है। बताते चले कि जूही चावला लोगों को सुरक्षा, स्वास्थ्य और अन्य चीजों के लिए जागरुक करती रहती हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *