Connect with us

भारत

67th National Film Awards: रजनीकांत को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड, कंगना रनौत सहित इन स्टार्स को मिला बेस्ट एक्टर का खिताब, देखें तस्वीरें

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में कंगना रनौत अपने माता-पिता के साथ पुरस्कार लेने पहुचीं

Published

on

67th National Film Awards
Pictures shared by @PIB_India [Twitter]

भारत के 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन आज विज्ञान भवन में किया गया। समारोह में विजेताओं को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने स्वर्ण कमल, रजत कमल, शॉल और ईनाम की राशि देकर भारतीय सिनेमा के दिग्गज और प्रतिभावान कलाकारों को सम्मानित किया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी सम्मान समारोह में उपस्थित रहे।

 

साउथ के सुपरस्टार रजीनकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। विज्ञान भवन में जब दिग्गज अभिनेता रजीनकांत को 51वें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया, तब विज्ञान भवन में उपस्थित सभी लोगों ने उनके सम्मान में खड़े होकर तालियां बजाई।

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड कंगना रनौत को दिया गया है। उन्हें यह सम्मान फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए मिला है। कंगना अपने माता-पिता के साथ पुरस्कार लेने पहुचीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)

 

बहुमुखी प्रतिभा के धनी कलाकार मनोज बाजपेयी को फिल्म ‘भोंसले’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है। मनोज बाजपेयी के साथ-साथ साउथ स्टार धनुष को भी फिल्म ‘असुरन’ (तमिल) के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है।

फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड मिला है। इस फिल्म में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अभिनय किया था। फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी को सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। एक्ट्रेस पल्लवी जोशी को फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ प्रभावशाली किरदार निभाने के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा साउथ स्टार विजय सेतुपति को फिल्म ‘सुपरडीलक्स’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है।

 

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में इनके अलावा और भी फिल्मों और प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया है। पॉपुलर सिंगर बी प्राक को सॉन्ग ‘तेरी मिट्टी’ के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया है। बेस्ट बॉयोग्राफिकल फिल्म का अवॉर्ड स्वाती पांडे द्वारा निर्देशित ‘एलिफेंट डू रिमेम्बर’ को मिला है। बता दें कि 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान मार्च 2021 में किया गया थी। जिन्हे आज वितरित किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *