Connect with us

भारत

क्या स्थगित होगी NEET 2021 की परीक्षा ? NTA जल्द कर सकता है नई तारीखों की घोषणा

NTA ने कहा है कि उपयुक्त तारीख के चयन के लिए संबंधित हितधारकों के साथ विचार-विमर्श हो रहा है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की तैयारी करने के लिए स्टूडेंट्स को कुछ और समय मिल सकता है। यह परीक्षा अगस्त महीने में आयोजित नहीं की जाएगी। इस परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। एक लीडिंग पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक NEET का आयोजन करने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कहा है कि कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए NEET (UG) – 2021 के आयोजन के लिए एक उपयुक्त तारीख के चयन के लिए संबंधित हितधारकों के साथ विचार-विमर्श कर रहा है’।

NTA ने बताया है कि NEET 2021 के बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी। जिसमें ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख और परीक्षा आयोजित की जाएगी। एक सामान्य अभ्यास के रूप में, आवेदन पत्र कम से कम 60 दिनों के लिए खुले हैं। यह न केवल छात्रों को फॉर्म भरने के लिए समय देता है बल्कि आयोजन कराने वाली संस्था को आवेदनों की संख्या के आधार पर प्रवेश पत्र, परीक्षा केंद्र स्थानों आदि को अंतिम रूप देने का समय देता है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

रिपोर्ट के अनुसार NTA ने JEE Main 2021 के लंबित सत्रों के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या 660 से बढ़ाकर अब 828 कर दी है, जो क्रमशः 6.80 लाख और 6.09 लाख उम्मीदवारों के लिए है, जिन्होंने अप्रैल और मई सत्र के लिए पंजीकरण किया था। जिन शहरों में परीक्षा होगी, उनकी संख्या भी 232 से बढ़कर 334 हो गई है। NEET 2021 के आयोजन के लिए भी स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बेहतर से बेहतर इंतजाम करने होंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *