Connect with us

स्टार्टअप

अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज दिग्गज Coinbase ने किया Agara का अधिग्रहण, पढ़ें खबर

AI-पॉवर्ड सपोर्ट प्लेटफॉर्म Agara एंड-टू-एंड ग्राहक सहायता संचालन को स्वचालित करता है

Published

on

Representative Image [Instagram]

अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज की दिग्गज कंपनी Coinbase ने आज ऐलान किया है कि उसने और AI-पॉवर्ड सपोर्ट प्लेटफॉर्म Agara का अधिग्रहण किया है। हालांकि कंपनियों द्वारा लेन-देन के विवरण का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में यह माना जा रहा है कि इस अधिग्रहण के लिए Coinbase लगभग 40 मिलियन डॉलर का भुगतान करेगा।

 

Coinbase ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि, ‘इस अधिग्रहण के माध्यम से, हम अपने ग्राहकों को नए व्यक्तिगत, बुद्धिमान और रीयल-टाइम समर्थन विकल्प प्रदान करने में सक्षम होंगे। Agara की तकनीक के अलावा, Agara टीम Coinbase के लिए ML और NLP में गहरी विशेषज्ञता लाती है और हमारे मौजूदा उत्पाद, इंजीनियरिंग और डेटा टीमों को बढ़ाएगी’।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

Agara का अधिग्रहण Coinbase के लिए पहला अधिग्रहण है जो क्रिप्टोकरेंसी के क्षेत्र में विस्तार करने के लिए भारत में लोगों को काम पर रख रहा है। Coinbase के मुताबिक कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में अपने सपोर्ट स्टाफ हेडकाउंट में 5 गुना की बढ़त की है और यह साल के आखिर तक 24/7 फोन सपोर्ट और लाइव मैसेजिंग भी देगी।

 

बता दें कि भारतीय स्टार्टअप Agara सबसे जटिल प्रकार के प्रश्नों के लिए एंड-टू-एंड ग्राहक सहायता संचालन को स्वचालित करता है। इस स्टार्टअप के वॉयस एजेंट कस्टमर कॉल्स को फील्डिंग करने, समस्या निवारण प्रक्रियाओं में संलग्न होने और मानव एजेंटों के समान सेवा प्रदान करने के लिए एक अनुरूप और समग्र समाधान प्रदान करते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *