Connect with us

स्टार्टअप

नियो-बैंक Fi ने सीरीज B राउंड में जुटाए 50 मिलियन डॉलर, स्टार्टअप के वैल्यूएशन में हुआ इतने गुना इजाफा

Fi ने 315 मिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर यह निवेश हासिल किया है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

वर्किंग-प्रोफेशनल्स के लिए नियो-बैंक Fi ने 50 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाया है। स्टार्टअप ने यह निवेश मौजूदा निवेशकों Sequoia Capital और Ribbit Capital के साथ-साथ B Capital Group, Falcon Edge और अन्य से सीरीज B राउंड में 315 मिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर हासिल किया है। नए दौर के साथ ही कंपनी के वैल्यूएशन में सात गुना इजाफा हुआ है।

 

Fi के सीईओ और को-फाउंडर सुजीत नारायणन ने नए फाइनेंसिंग राउंड को लेकर कहा, ‘यूजर्स की प्रतिक्रिया उत्साहजनक रही है और ऐप को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हम डिजिटल मूल निवासियों के लिए एक बैंकिंग अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो उनके व्यक्तित्व को दर्शाता है- सरल, स्मार्ट, मजेदार और लचीला। हम पारिस्थितिकी तंत्र साझेदारी और नई पेशकशों के माध्यम से अपने प्रस्ताव पर निर्माण करना जारी रखेंगे’।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

सुजीत नारायणन ने आगे कहा, ‘फंडिंग एक अतिरिक्त बोनस है जो हमारे विकास को बढ़ावा देगा। यह बैंकिंग आवश्यकता के अंतर में निवेशकों के विश्वास का प्रतिबिंब है जिसे हम दूर करने का प्रयास कर रहे हैं’। Fi के को-फाउंडर सुमित ग्वालानी ने बताया कि Fi के लिए सुविधाओं को डिजाइन करते समय, हमने यूजर्स को फोकस में रखने और ऐसे उपकरण बनाने की कोशिश की है जो इस जड़ता को दूर करने में उनकी मदद करें। इनमें से कुछ विशेषताओं का ग्रहण हमारे प्रयासों की पुष्टि करता है’।

 

बता दें कि Fi ऐप एक सेविंग्स-फ्रेंडली प्रोडक्ट है जिसका उद्देश्य वर्किंग-प्रोफेशनल्स के लिए वित्त को सरल बनाना है। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक एक मिलियन से अधिक यूजर्स ने सेविंग अकाउंट खोलने के लिए Fi की वेटिंग लिस्ट में रजिस्ट्रेशन कराया था, जो कि फेडरल बैंक के साथ साझेदारी में जारी किए गए डेबिट कार्ड के साथ एक तत्काल, जीरो-बैलेंस सेविंग्स अकाउंट है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *