Connect with us

स्टार्टअप

एडटेक स्टार्टअप BrightChamps ने जुटाया 63 मिलियन डॉलर का निवेश, इस कंपनी ने किया फाइनेंसिंग राउंड का नेतृत्व

BrightChamps उन स्टार्टअप्स की लीग में भी शामिल हो गया जिन्होंने अपने पहले संस्थागत दौर में बड़ी रकम जुटाई है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

एडटेक स्टार्टअप BrightChamps ने एक नए फाइनेंसिंग राउंड में Premji Investment के नेतृत्व में 51 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। यह निवेश पिछले साल जुलाई में स्टार्टअप की स्थापना के बाद से इसके कुल वित्त-पोषण को 63 मिलियन डॉलर तक लाता है। इस राउंड में एडटेक केंद्रित निवेश कंपनी GSV Capital, सिंगापुर-बेस्ड Beenext और Binny बिन्नी बंसल समर्थित 021 Capital की भागीदारी भी देखी गई है। इस फाइनेंसिंग राउंड के साथ ही कंपनी का वैल्यूएशन 500 मिलियन डॉलर हो गया है।

 

नए फाइनेंसिंग राउंड के साथ BrightChamps की योजना यू.एस. और कनाडा जैसे बाजारों में विस्तार करने की है। यह अभी तक भारत में सशुल्क पाठ्यक्रमों की पेशकश नहीं कर रहा है। कुल 63 मिलियन डॉलर के निवेश के साथ BrightChamps उन स्टार्टअप्स की लीग में भी शामिल हो गया जिन्होंने अपने पहले संस्थागत दौर में बड़ी रकम जुटाई है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

कंपनी ने एक प्रेस बयान में कहा कि मौजूदा दौर में एक लाख से अधिक रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स प्लेटफॉर्म पर हर महीने 6 मिलियन मिनट से अधिक लाइव लर्निंग में खर्च कर रहे हैं। इन स्टूडेंट्स को दुनिया भर में फैले करीब एक हजार ऑनलाइन प्रशिक्षकों द्वारा सलाह दी जाती है। बता दें कि BrightChamps K12 एजुकेशन सेगमेंट के लिए प्रोग्रामिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर दूसरों के बीच ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करता है और मौजूदा दौर में यह दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व सहित 10 विदेशी देशों में चालू है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *