Connect with us

स्टार्टअप

यूज्ड कार रिटेलर CarDekho ने जुटाए 250 मिलियन डॉलर, यूनिकॉर्न वैल्यूएशन को किया पार

CarDekho के फाइनेंसिंग राउंड का नेतृत्व LeapFrog Investments ने किया

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

यूज्ड कार रिटेलर CarDekho ने अपने सीरीज E राउंड के एक हिस्से के रूप में 250 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस फाइनेंसिंग राउंड के साथ ही स्टार्टअप का वैल्यूएशन 1.2 बिलियन डॉलर हो गया है। जिसके साथ ही CarDekho यूनिकॉर्न क्लब प्रवेश कर गया है। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने प्री-IPO के रूप में इस राउंड को वर्णित किया जिसमें इक्विटी (200 मिलियन डॉलर) और ऋण (50 मिलियन डॉलर) वित्तपोषण का मिश्रण था।

 

CarDekho के फाइनेंसिंग राउंड का नेतृत्व LeapFrog Investments ने किया था। इस दौर में Mirae Asset, Canyon Partners, Franklin Templeton, Harbor Spring Capital सहित मौजूदा निवेशक Sequoia Capital India और Sunley House ने भी भाग लिया है। इसके साथ ही CarDekho यूज्ड कार रिटेलिंग स्पेस में यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करने वाला तीसरा स्टार्टअप बन गया है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

CarDekho साल 2021 में यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करने वाला 33वां स्टार्टअप भी बन गया है। नए निवेश को लेकर कंपनी ने कहा कि वह अपनी पुरानी कारों और वित्तीय सेवाओं के कारोबार का विस्तार करने के लिए नए धन का उपयोग करेगी। कंपनी के अनुसार वह निकट भविष्य में अपने कैटलॉग को 10,000 से अधिक कारों तक विस्तारित करने की योजना भी बना रही है।

 

रिपोर्ट के मुताबकि CarDekho ने पिछले कुछ महीनों में देश भर में अपने कई स्टोर- Gaadi by CarDekho को बंद कर दिया है। क्योंकि यह घर के निरीक्षण के बाद कार खरीदने की दिशा में एक कदम है, कंपनी का मानना ​​है कि यह उनके लिए एक अधिक कुशल व्यवसाय मॉडल है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *