Connect with us

स्टार्टअप

SME-केंद्रित नियोबैंक स्टार्टअप Open ने सीरीज C राउंड में जुटाए 100 मिलियन डॉलर, इस कंपनी ने किया नेतृत्व

इस राउंड में मौजूदा निवेशकों Tiger Global और 3one4 Capital की भागीदारी भी देखी गई है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

नियोबैंकिंग स्टार्टअप Open ने अपने सीरीज C राउंड में Temasek के नेतृत्व में 100 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस राउंड में Google, SBI Investment और मौजूदा निवेशकों Tiger Global और 3one4 Capital की भागीदारी भी देखी गई है। स्टार्टअप ने एक बयान में कहा है कि अपनी नई प्रोडक्शन लाइनों को और मजबूत करने और तेज करने के लिए इस फंडिंग का उपयोग करने की योजना है।

 

कंपनी ने आगे कहा कि यह अपने आधार को 5 मिलियन SMEs तक विस्तारित करेगा और दक्षिण पूर्व एशिया, यूरोप और अमेरिका जैसे वैश्विक बाजारों में विस्तार करेगा। Open के सीईओ अनीश अच्युतन ने कहा, ‘पिछले चार वर्षों में, हम विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ते SMEs नियोबैंकिंग प्लेटफॉर्म बनने के लिए ताकत से बढ़ते हुए हैं’।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]


अनीश अच्युतन ने आगे कहा, ‘हमारे उत्पाद प्रसाद ने भारतीय बाजार में लगभग दो मिलियन SMEs की मदद की है, और हम अभी शुरुआत कर रहे हैं। हम आने वाले महीनों में एम्बेडेड फाइनेंस और एंटरप्राइज बैंकिंग में अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार करना चाहते हैं’। बता दें कि Open के वैल्यूएशन की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन एक वेब पोर्टल के रिपोर्ट के अनुसार Open ने लगभग 500-520 मिलियन डॉलर के पोस्ट-मनी वैल्यूएशन पर फंड जुटाया है।

 

Open की बात करे तो यह स्टार्टअप और छोटे और मध्यम उद्यमों (SMEs ) के लिए बैंकों के साथ साझेदारी में चालू खाता सेवाएं, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, भुगतान, लेखा और व्यय प्रबंधन जैसी डिजिटल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करता है। इसके अलावा नए बैंक खाते खोलने, कंपनी मौजूदा खाताधारकों को व्यय और पेरोल प्रबंधन, पेमेंट गेटवे, चालान जैसी सेवाएं भी प्रदान करती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *