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भारत का पहला D2C यूनिकॉर्न बना Licious, इस इन्वेस्टमेंट वेंचर के नेतृत्व में जुटाए 52 मिलियन डॉलर

Licious साल 2021 में प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करने वाली 29वीं कंपनी है

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Photo from Unplash
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डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर मीट और सीफूड ब्रांड Licious ने प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश किया है। D2C सेगमेंट से यूनिकॉर्न बनने वाला यह भारत का पहला स्टार्टअप है। कंपनी को यह उपलब्धि IIFL AMC के Late Stage Tech Fund के नेतृत्व में कंपनी द्वारा 52 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाए जाने के बाद मिली है। Licious साल 2021 में प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करने वाली 29वीं कंपनी है।

 

Licious के सह-संस्थापक विवेक गुप्ता और अभय हंजुरा ने निवेश को लेकर कहा, ‘हालांकि D2C सेक्टर के लिए फंडिंग में काफी वृद्धि हुई है। फिर भी FMCG को सबसे आकर्षक श्रेणी नहीं माना जाता है। हम उम्मीद करते हैं कि लाइसियस की यूनिकॉर्न स्थिति इसे बदल देगी। ताजा मांस और समुद्री भोजन क्षेत्र अभी भी काफी हद तक कम और असंगठित है जिसमें 40 बिलियन डॉलर का विशाल अवसर है।

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उन्होंने आगे कहा कि, ‘श्रेणी के नेता के रूप में, हमारा लक्ष्य युवा स्टार्टअप की दूसरी लहर के लिए रास्ता तैयार करना है जो उद्योग की पेशकश की क्षमता का पूरी तरह से उपयोग करने में हाथ मिला सकते हैं। हम आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता, उत्पाद नवाचार, प्रतिभा और विक्रेता भागीदार उन्नयन के लिए प्रौद्योगिकी में निवेश के माध्यम से श्रेणी का निर्माण जारी रखेंगे।

 

बता दें कि इस साल की शुरुआत में Licious ने अपने ब्लू-कॉलर कर्मचारियों सहित 1,000 से अधिक कर्मचारियों को ESOPs आवंटित किया था। इसके बाद अगस्त में 30 करोड़ रुपये का बायबैक किया गया। स्टार्टअप ने दावा किया है कि उसने पिछले वर्ष में 500 फीसदी की वृद्धि हासिल की है और अब तक 2 मिलियन से अधिक अद्वितीय ग्राहकों को वितरित किया है।

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