Connect with us

स्टार्टअप

Hypto ने Stellaris Venture Partners के नेतृत्व में जुटाए इतने मिलियन डॉलर, डेवलपर्स को प्रोडक्ट बनाने में ऐसे मदद करता है स्टार्टअप

स्टार्टअप ने यह निवेश 3one4 Capital और Core 91भागीदारी के साथ हासिल किया है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

टेक इन्फ्रास्ट्रक्चर प्लेटफॉर्म Hypto ने आज ऐलान किया है कि उसने एक सीड राउंड में Stellaris Venture Partners के नेतृत्व में 3 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाया है। स्टार्टअप ने यह निवेश 3one4 Capital और Core 91भागीदारी के साथ हासिल किया है। इस फाइनेंसिंग राउंड में में प्रमुख एंजेल निवेशकों की भागीदारी भी देखी गई, जिनमें Pine Labs के अमरीश राव और Jupiter के जितेंद्र गुप्ता शामिल हैं।

 

एक स्टेटमेंट के अनुसार Hypto नए निवेश का उपयोग अपनी प्रौद्योगिकी टीम का विस्तार करने और प्रौद्योगिकी व्यवसायों के लिए नए वित्तीय उपयोग के मामलों की सेवा और समर्थन के लिए वेब सेवाओं का निर्माण करने के लिए करेगा। Hypto के सह-संस्थापक अभिषेक राजगोपाल ने कहा, ‘हम बेहद ही सरल, स्केलेबल और कम विलंबता वेब सेवाओं की एक नई पीढ़ी बनाने के लिए वित्त को उसके मूलभूत घटकों में तोड़ रहे हैं जो सभी वित्तीय उपयोग के मामलों को शक्ति प्रदान करते हैं।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

अभिषेक राजगोपाल ने आगे कहा ‘हम केंद्रीकृत वित्तीय संस्थानों और विकेन्द्रीकृत नेटवर्क के लिए अपने कनेक्शन को ओपन सोर्सिंग भी कर रहे हैं। इस कनेक्टिविटी लेयर को ओपन-सोर्स करके, हम सबसे तेज लोगों के एक वैश्विक समुदाय का स्वागत कर रहे हैं, जो वित्त में सबसे कठिन समस्याओं को सहयोग करने और हल करने के लिए है’।

 

बता दें कि टेक इन्फ्रास्ट्रक्चर प्लेटफॉर्म Hypto एक सेवा के रूप में अपने तकनीकी बुनियादी ढांचे के साथ किसी भी वित्तीय उपयोग के मामले को सशक्त बनाकर डेवलपर्स को प्रोडक्ट बनाने में मदद करता है। बैंकों, वित्तीय संस्थानों और ग्राहकों को प्राथमिक घटकों में जोड़ने वाले तकनीकी स्टैक को खोलकर, Hypto पुराने सिस्टम में मौजूद महत्वपूर्ण बाधाओं को भी दूर कर रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *