Connect with us

स्टार्टअप

फिनटेक स्टार्टअप Progcap ने सीरीज C फाइनेंसिंग राउंड में जुटाए 30 मिलियन डॉलर, इन कंपनियों से हासिल किया निवेश

Progcap ने दावा किया है कि उसका लक्ष्य अगले साल मार्च तक 1 अरब डॉलर के वितरण तक पहुंचने का है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

फिनटेक स्टार्टअप Progcap ने Tiger Global और Creation Investments के नेतृत्व में सीरीज C फाइनेंसिंग राउंड में 30 मिलियन डॉलर का निवेश हासिल किया है। इस फाइनेंसिंग राउंड में मौजूदा निवेशक Sequoia India ने भी भाग लिया है। कंपनी नए निवेश का इस्तेमाल भारत में अपने व्यापारियों और कॉर्पोरेट नेटवर्क के लिए व्यापक और गहन आपूर्ति श्रृंखला बैंकिंग प्लेटफॉर्म के निर्माण में तेजी लाने के लिए नई पूंजी का उपयोग करेगी।

 

Progcap ने दावा किया है कि उसका लक्ष्य अगले साल मार्च तक 1 अरब डॉलर के वितरण तक पहुंचने का है। फाइनेंसिंग राउंड पर बोलते हुए कंपनी के सह-संस्थापक पल्लवी श्रीवास्तव और हिमांशु चंद्रा ने कहा, ‘फंडिंग का नया दौर हमें छोटे खुदरा विक्रेताओं के लिए सबसे बड़ा डिजिटल बैंक बनने की अपनी आकांक्षा के लिए संसाधन आवंटित करने में मदद करेगा’।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

उन्होंने आगे कहा, ‘हम कई बड़े कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए प्रासंगिक होते जा रहे हैं, हमने केवल भारत के विशाल रिटेलर बाजार की सतह को ही खंगाला है। एक संगठन के रूप में, हमारा व्यापक मिशन सभी रिटेलर लेनदेन के लिए एंड-टू-एंड सेवा प्रदाता बनना है। बता दें कि साल 2017 में स्थापित यह फिनटेक स्टार्टअप भारत में अंडरबैंक्ड, अर्ध-शहरी और ग्रामीण खुदरा विक्रेताओं को लचीली, संपार्श्विक-मुक्त कार्यशील पूंजी तक पहुंच प्रदान करती है।

 

Progcap ने दावा किया कि है उसने पिछले एक साल में अपने मासिक वितरण की मात्रा में 400 प्रतिशत की वृद्धि की है और इन उद्योगों में अग्रणी कॉरपोरेट्स के साथ काम करने वाले 10 उद्योगों में व्यापार संचालन का विस्तार किया है। कंपनी ने कहा कि इसके कुछ सबसे बड़े ग्राहक अपने सब-डीलर नेटवर्क के लगभग 30 प्रतिशत को वित्तपोषित करने के लिए इसकी सेवा का उपयोग कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *