Connect with us

स्टार्टअप

फिनटेक स्टार्टअप CRED ने जुटाए 251 मिलियन डॉलर, जानिए कितना पहुंचा वैल्यूएशन

नवीनतम फंडिंग दौर से CRED का वैल्यूएशन लगभग दोगुना हो गया है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

क्रेडिट कार्ड पेमेंट ऐप CRED ने अपने सीरीज E राउंड में मौजूदा निवेशक Tiger Global और Falcon Edge के सह-नेतृत्व में 251 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस फाइनेंसिंग राउंड में दो नए निवेशकों London-based Marshall Wace और Steadfast Venture Capital को भी जोड़ा है। इस राउंड में DST Global, Insight Partners, Coatue, Sofina, RTP और Dragoneer की भागीदारी भी देखी गई है।

 

CRED ने 4.01 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर यह निवेश हासिल किया है। नवीनतम फंडिंग दौर से CRED का वैल्यूएशन लगभग दोगुना हो गया है। स्टार्टअप ने इस साल अप्रैल महीने में Falcon Edge और Coatue Management से 215 मिलियन डॉलर के निवेश के साथ 2.2 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश कर गया।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

फिनटेक स्टार्टअप CRED यूजर्स को उनके बिलों का भुगतान करने के लिए अंकों के साथ पुरस्कृत करता है। इसने किराए के भुगतान और व्यक्तिगत ऋण को शामिल करने के लिए सेवाओं के अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है क्योंकि यह एक पूर्ण वित्तीय सेवा प्रदाता बनना चाहता है। CRED का दावा है कि भारत में 7.5 मिलियन का ग्राहक आधार और सभी क्रेडिट कार्ड बिल भुगतानों का 20 फीसदी हिस्सा है।

 

एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार CRED ने मार्च 2021 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के दौरान अपने परिचालन राजस्व में 208X की वृद्धि के साथ 108 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया था। बता दें कि CRED ने Mint भी लॉन्च किया है। जो एक पीयर-टू-पीयर लेंडिंग उत्पाद है, जहां यूजर्स 9 प्रतिशत ब्याज दर पर पैसा उधार दे सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *