Connect with us

स्टार्टअप

फिनटेक स्टार्टअप Aviom India ने सीरीज सी C राउंड में जुटाए 8 मिलियन डॉलर, इस कंपनी ने किया निवेश

Aviom India नए निवेश को व्यवसाय के विकास के लिए उपयोग करेगा

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

फिनटेक स्टार्टअप Aviom India ने सीरीज सी C राउंड के दौर में Sabre Partners से 8 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार कम आय वाले परिवारों को ऋण प्रदान करने वाला यह स्टार्टअप नए निवेश को व्यवसाय के विकास के लिए उपयोग करेगा। Aviom India की संस्थापक काजल इल्मी ने कहा कि, ‘हम ऐसे वंशावली निवेशकों के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं और अपने पदचिह्न का विस्तार करने और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए धन का उपयोग करेंगे।”

 

रिपोर्ट के मुताबिक Aviom India 14 राज्यों में 100 से अधिक ब्रांचों के साथ काम करता है और ग्रामीण और अर्ध-शहरी दोनों क्षेत्रों में कम आय वाले परिवारों को पूरा करता है। यह स्टार्टअप निर्माण, सुधार, स्वच्छता और नवीनीकरण के लिए गृह ऋण प्रदान करने के साथ-आठ व्यावसायिक जरूरतों के लिए भी संपत्ति पर ऋण भी प्रदान करता है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

Aviom India उन महिला उधारकर्ताओं को भी ऋण प्रदान करता है जिनके पास कोई औपचारिक आय दस्तावेज नहीं है। कंपनी के अनुसार यह अपने Shakti Channel के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली 18,000 से अधिक महिलाओं को आजीविका प्रदान करता है। कंपनी ने यह भी बताया कि इसका डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म परिचालन दक्षता बढ़ाने और टर्नअराउंड समय को कम करने में सहायता प्रदान करता है। जिससे प्रभावी क्रेडिट निर्णय लेना सुनिश्चित होता है।

 

Aviom India के पास 2020-21 वित्तीय वर्ष के आखिर में 465 करोड़ रुपये का सकल ऋण पोर्टफोलियो था और इसे चालू वित्त वर्ष के अंत तक 1,000 करोड़ रुपये तक ले जाने का लक्ष्य है। बता दें कि स्टार्टअप शीर्ष ऋणदाताओं में IDFC First Bank, Northern Arc, NHB, IndusInd Bank, SBI, AU small finance bank और AWater Equity शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *