Connect with us

स्टार्टअप

EV निर्माता Ola Electric ने जुटाए 200 मिलियन डॉलर, जानिए क्या है कंपनी का उद्देश्य

Ola Electric ने Falcon Edge, SoftBank और अन्य के नेतृत्व में यह निवेश हासिल किया है

Published

on

Picture from [Twitter]
Picture shared by Ola Electric [Twitter]

EV निर्माता Ola Electric ने घोषणा की है कि उसने Falcon Edge, SoftBank और अन्य के नेतृत्व में 200 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने यह निवेश 3 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर हासिल किया है। Ola Electric का उद्देश्य इलेक्ट्रिक मोटरबाइक, मास-मार्केट स्कूटर और इलेक्ट्रिक कारों सहित अन्य वाहन प्लेटफार्मों के विकास में तेजी लाना है।

 

Ola Electric ने कहा कि यह घोषणा Ola के ‘मिशन इलेक्ट्रिक’ को और मजबूत करेगी जो उद्योग और उपभोक्ताओं से ईवीएस के लिए प्रतिबद्ध होने का आग्रह करती है, और यह सुनिश्चित करती है कि 2025 के बाद भारत में कोई भी पेट्रोल दोपहिया वाहन नहीं बेचे जाने चाहिए। Ola के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, ‘हमें भारत से दुनिया में ईवी क्रांति का नेतृत्व करने पर गर्व है। भारत के पास पूरी दुनिया के लिए भविष्य के उद्योगों के लिए भविष्य की प्रौद्योगिकियों का निर्माण करने की प्रतिभा और क्षमता है’।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]


भाविश अग्रवाल ने कहा, ‘मैं अपने मौजूदा निवेशकों को धन्यवाद देता हूं और Ola में नए निवेशकों का स्वागत करता हूं। साथ में, हम गतिशीलता को एक अरब तक लाएंगे और भविष्य में स्थिरता लाएंगे’। उन्होंने एक ब्लॉग में Ola के मोबिलिटी विजन के बारे में बताते हुए कहा कि कंपनी ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए एक नया इकोसिस्टम बना रही है।

 

स्टार्टअप की बात करे तो Ola Electric ने अपनी फ्यूचरफैक्ट्री तैयार की है, जो दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे उन्नत 2W फैक्ट्रियों में से एक है, जिसने अपने पहले चरण का निर्माण पूरा कर लिया है और मौजूदा दौर में इसका उत्पादन परीक्षण चल रहा है। ओला फ्यूचरफैक्ट्री भी दुनिया की सबसे बड़ी फैक्ट्री है जो पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाई जाती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *