Connect with us

स्टार्टअप

एडटेक स्टार्टअप Teachmint ने जुटाए 78 मिलियन डॉलर, इन इन्वेस्टमेंट वेंचर्स ने किया निवेश

Teachmint ऑफलाइन शिक्षकों को उनकी कक्षाओं को डिजिटल बनाने, स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन संलग्न होने और बिजनेस बेस तक पहुंचने में मदद करता है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

एडटेक स्टार्टअप Teachmint ने Rocketship.vc और Vulcan Capital के नेतृत्व में अपने सीरीज B राउंड में 78 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। नए निवेशक Goodwater Capital, Epiq Capital, और मौजूदा निवेशक Learn Capital, CM Ventures, Lightspeed India और Better Capital ने भी दौर में भाग लिया है। नए राउंड के साथ Teachmint 100 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए सबसे तेज एडटेक स्टार्टअप में से एक बन गया है

 

Teachmint ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि इस निवेश का उपयोग वैश्विक विस्तार के लिए और अगले 6 महीनों में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने के लिए किया जाएगा। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फाइनेंसिंग राउंड के बाद में Teachmint का वैल्यूएशन लगभग 3,710 करोड़ रुपये या करीब 500 मिलियन डॉलर आंका गया है।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]


Teachmint के सह-संस्थापक और सीईओ मिहिर गुप्ता ने कहा, ‘शुरुआत के बाद से, हम शिक्षा में मौजूद बड़े प्रौद्योगिकी-बुनियादी ढांचे के अंतर को दूर करने के लिए लेजर-केंद्रित रहे हैं। पिछले 16 महीनों में, हम पूरे भारत में लाखों शिक्षकों और छात्रों के लिए शिक्षण और सीखने के बुनियादी ढांचे को सशक्त बनाने के अनुभव से अभिभूत हैं’।

 

बता दें कि SaaS-बेस्ड एडटेक स्टार्टअप Teachmint ऑफलाइन शिक्षकों को उनकी कक्षाओं को डिजिटल बनाने, स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन संलग्न होने और बिजनेस बेस तक पहुंचने में मदद करता है। कंपनी के अनुसार Teachmint के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले 1,200 से अधिक शहरों और कस्बों में 500,000 से अधिक ट्यूटर हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *