Connect with us

स्टार्टअप

डिजिटल इंश्योरर Acko ने यूनिकॉर्न क्लब में की एंट्री, जुटाए 255 मिलियन डॉलर, जानिए स्टार्टअप का वैल्यूएशन

Acko इस साल भारत में यूनिकॉर्न बनने वाला यह 34वां स्टार्टअप बन गया है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

डिजिटल बीमा प्रदाता Acko ने एक नए फाइनेंसिंग राउंड में 255 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस राउंड का नेतृत्व General Atlantic और Multiples Private Equity ने किया है। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार फाइनेंसिंग राउंड में CPPIB, Lightspeed Growth और मौजूदा निवेशकों Intact Ventures और Munich Re Ventures की भागीदारी भी देखी गई है।

 

Acko के मुताबिक नए नया निवेश कंपनी ने 1.1 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर हासिल किया है। जिससे यह स्टार्टअप प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश कर गया है। इस साल भारत में यूनिकॉर्न बनने वाला यह 34वां स्टार्टअप बन गया है। इसके साथ ही यह बीमा क्षेत्र में यूनिकॉर्न बनने वाला दूसरा स्टार्टअप है। इससे पहले Digit Insurance भी यूनिकॉर्न बन चुका है। जिसका वैल्यूएशन वर्तमान में 3.47 बिलियन डॉलर है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

Acko का इस साल कुल फंड अब 450 मिलियन डॉलर है। नए फाइनेंसिंग राउंड के साथ ही कंपनी के वैल्यूएशन में दो गुना उछाल आया है। Acko ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि कंपनी ने ट्रैवल, गैजेट्स और उपकरणों में सूक्ष्म बीमा उत्पादों के अलावा अपने ऑटो बीमा वर्टिकल को विकसित करने के लिए पूंजी का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है।

 

स्टार्टअप का दावा है कि उसके पास 70 मिलियन से अधिककस्टमर्स हैं और Amazon, MakeMyTrip, Ola, Urban Company, Bajaj Finance और अन्य बड़े डिजिटल उपभोक्ता प्लेटफार्मों में मोबिलिटी और गैजेट बीमा जैसे एम्बेडेड बीमा उत्पादों में सबसे बड़ा बाजार हिस्सेदारी है। साथ ही Acko, Zomato और Swiggy सहित कंपनियों के साथ साझेदारी के माध्यम से देश में लगभग एक मिलियन गिग वर्कर्स को भी कवर करता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *