Connect with us

स्टार्टअप

क्लाउड किचन ब्रांड Rebel Foods ने जुटाए 175 मिलियन डॉलर, यूनिकॉर्न क्लब में हुआ शामिल

इस फाइनेंसिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों Coatue और Evolvence ने भी भाग लिया है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

क्लाउड किचन ब्रांड Rebel Foods ने Qatar Investment Authority के नेतृत्व में अपने सीरीज F राउंड में 175 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस फाइनेंसिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों Coatue और Evolvence ने भी भाग लिया है। स्टार्टअप ने यह निवेश 1.4 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर हासिल किया है। इस फाइनेंसिंग राउंड के साथ ही Rebel Foods प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हो गया है।

 

Rebel Foods एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा कि इस नए निवेश का इस्तेमाल प्रौद्योगिकी के निर्माण, वैश्विक उपस्थिति बढ़ाने और नए ब्रांड हासिल करने में फिर से निवेश करने के लिए किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, वह अगले 18-24 महीनों में IPO लाने की दिशा में भी काम कर रही है। यह अर्बन कंपनी, ड्रूम और अन्य के रैंक में शामिल हो जाएगा जो समान समय सीमा में सार्वजनिक लिस्टिंग पर विचार कर रहे हैं।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

Rebel Foods फूडटेक स्पेस से पहला यूनिकॉर्न बन गया है और इस साल का 31वां यूनिकॉर्न बन गया है। कंपनी अपने स्वयं के ऐप EatSure के अलावा ऑनलाइन ऑर्डरिंग प्लेटफॉर्म Swiggy और Zomato के माध्यम से बेचती है। एक लीडिंग वेब पोर्टल रिपोर्ट के अनुसार इसकी दो-तिहाई से अधिक मात्रा इन दो एग्रीगेटर्स से आती है।

 

Rebel Foods का दावा है कि वह भारत, इंडोनेशिया, संयुक्त अरब अमीरात, यूनाइटेड किंगडम, सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड, हांगकांग, फिलीपींस और बांग्लादेश में 45 से अधिक ब्रांड संचालित करता है। कंपनी ने 150 मिलियन डॉलर की वार्षिक रन रेट के साथ 100 फीसदी YoY वृद्धि और लाभप्रदता का दावा किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *