Connect with us

स्टार्टअप

इस BNPL फर्म से ZestMoney ने जुटाए 50 मिलियन डॉलर, जानिए ग्राहकों की कैसे मदद करता है यह स्टार्टअप

ZestMoney ग्राहकों को समय के साथ उत्पादों के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

BNPL स्टार्टअप ZestMoney ने कहा है कि उसने प्रमुख BNPL फर्म Zip Co Limited से 50 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। यह एक बड़ी सीरीज C फंडरेज का हिस्सा है जिसमें मौजूदा निवेशकों की भागीदारी होगी। Zip Co Limited निवेश के हिस्से के रूप में कंपनी में अल्पांश हिस्सेदारी और एक बोर्ड सीट का अधिग्रहण करेगा। यह डील भारतीय बाजार में Zip के प्रवेश को भी चिह्नित करता है।

 

ZestMoney नए निवेश का इस्तेमाल अपने प्रोडक्ट सूट का विस्तार करने, लेन-देन नेटवर्क को गहरा करने, अपनी बैलेंस शीट क्षमता को मजबूत करने और बीमा और बचत में नई व्यावसायिक लाइनें लॉन्च करने के लिए करेगी। ZestMoney की सीईओ और सह-संस्थापक, लिजी चैपमैन ने कहा, ‘हम भारतीय उपभोक्ताओं के जीवन में सामर्थ्य को बढ़ाने की अपनी यात्रा के अगले चरण के लिए जिप को लेकर रोमांचित हैं। यह भारत में अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें श्रेणी में मार्केट लीडर के रूप में हमारी स्थिति की गहरी पुष्टि है’।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]

लिजी चैपमैन ने आगे कहा कि पे लेटर सॉल्यूशंस की ओर बदलाव एक वैश्विक घटना है और यह युवा डिजिटल उपभोक्ताओं का प्रतिनिधित्व करता है जो वित्तीय उत्पादों में पारदर्शिता, ईमानदारी और कोई छिपे हुए शुल्क की तलाश में हैं। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल में हमने अपने प्लेटफॉर्म पर BNPL के लिए आवेदनों में 5 गुना की बढ़ोतरी देखी है।

 

बता दें कि ZestMoney ग्राहकों को समय के साथ उत्पादों के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है। कंपनी ने कहा कि उसके BNPL टिकट का आकार 50 रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक है। ZestMoney अपने ग्राहकों को देश भर में 10,000 से अधिक ऑनलाइन साइटों और 75,000 भौतिक स्टोरों पर लेनदेन करने की अनुमति देता है। कंपनी ने कहा कि वह नए क्रेडिट ग्राहकों को मंजूरी देने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता और मशीन लर्निंग डेटा मॉडल का उपयोग करती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *