Connect with us

स्टार्टअप

ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म Dukaan ने जुटाए 11 मिलियन डॉलर, जानें व्यापारियों की कैसे मदद करता है स्टार्टअप

स्टार्टअप के लिए 6 मिलियन डॉलर के सीड राउंड के लगभग एक साल बाद नया निवेश आया है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

ई-कॉमर्स इनेबलमेंट प्लेटफॉर्म Dukaan ने मौजूदा निवेशकों Snow Leopard Ventures, Lightspeed Partners और Matrix Partners India की भागीदारी के साथ 640 Oxford Ventures के नेतृत्व में अपने प्री-सीरीज A राउंड में 11 मिलियन डॉलर हासिल किए हैं। भारतीय स्टार्टअप के लिए 6 मिलियन डॉलर के सीड राउंड के लगभग एक साल बाद नया निवेश आया है।

 

Dukaan ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि नया निवेश कंपनी को अपने परिचालन का विस्तार करने, टीम बनाने और अपने भुगतान करने वाले व्यापारी आधार को बढ़ाने में मदद करेगा। Dukaan के सीईओ और सह-संस्थापक सुमित शाह ने कहा कि ‘हमने Dukaan की स्थापना की क्योंकि हमने छोटे व्यवसायों और पहली बार उद्यमियों को डिजिटलीकरण और अपनी उपस्थिति ऑनलाइन बनाने के लिए संघर्ष करते देखा है’।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]

सुमित शाह ने आगे कहा कि ‘हम दुनिया में सबसे किफायती, उपयोग में आसान, मोबाइल-प्रथम वाणिज्य मंच बनाने के विचार से ग्रस्त हो गए हैं’। उन्होंने बताया कि यह नया निवेश हमें अत्यधिक कुशल डिजाइनरों और डेवलपर्स की अपनी टीम का निर्माण करते हुए अपने परिचालनों का आक्रामक रूप से विस्तार करने की अनुमति देता है।

 

सुमित शाह के अनुसार कंपनी ने पिछली तिमाही के दौरान मुद्रीकरण शुरू किया था और 2000 से अधिक व्यापारियों ने इसके प्रीमियम सब्सक्रिप्शन में नामांकन किया है जो कंपनी के राजस्व में 10 फीसदी का योगदान देता है। बता दें कि Dukaan एक नो-कोड प्लेटफॉर्म है जो किसी के लिए भी ई-कॉमर्स वेबसाइट लॉन्च करना और डिजिटल वॉलेट को तुरंत स्वीकार करना आसान बनाता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *